ED दफ्तर नहीं पहुंचे CM हेमंत के सिक्योरिटी इंचार्ज, AK47 बरामदगी के मामले में होनी थी पूछताछ

ED दफ्तर नहीं पहुंचे CM हेमंत के सिक्योरिटी इंचार्ज, AK47 बरामदगी के मामले में होनी थी पूछताछ

RANCHI: झारखंड के ब्यूरोक्रेट्स और राजनेताओं के बीच चर्चित और सक्रिय पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश के घर से एके-47 बरामदगी के मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सुरक्षा प्रभारी विमल कुमार को ईडी ने पिछले दिनों समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। विमल कुमार को मंगलवार को ईडी के समक्ष उपस्थित होना था हालांकि वे ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे।


मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सुरक्षा प्रभारी विमल कुमार को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए ईडी दफ्तर पहुंचना था लेकिन बिना किसी सूचना के वे ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे। दरअसल, 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन के मामले में मनी लॉन्‍ड्रिंग के तहत ईडी ने बीते बीते 24 फरवरी को सीएम हेमंत के सुरक्षा प्रभारी विमल कुमार को समन भेजा था और मंगलवार को उनसे पूछताछ होनी थी लेकिन वे नहीं पहुंचे।


बता दें कि साहिबगंज में हुए 1000 करोड़ रुपये के अवैध खनन और मनी लाउंड्रिंग केस के सिलसिले में साल 2022 के 24 अगस्त को ईडी ने पावर ब्रोकर प्रेम प्रकाश के अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू स्थित घर पर रेड किया था। इस दौरान प्रेम प्रकाश के घर की आलमारी में 2 एके-47 राइफल और 60 जिंदा कारतूस मिले थे। प्राप्त साक्ष्‍य के आधार पर प्रेम प्रकाश की गिरफ्तारी हुई थी। इस मामले में ईडी पहले भी सीएम के सुरक्षा प्रभारी को पूछताछ के लिए बुला चुकी है।