ED दफ्तर नहीं आयेंगे सीएम हेमंत सोरेन, जमीन घोटाला से जुड़ा है पूरा मामला; क्या फिर जारी होगा समन ?

ED दफ्तर नहीं आयेंगे सीएम हेमंत सोरेन, जमीन घोटाला से जुड़ा है पूरा मामला; क्या फिर जारी होगा समन ?

RANCHI : जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पांचवी बार समन जारी कर आज पूछताछ के लिए बुलाया है। लेकिन, अब जो खबरें निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक पांचवें समन के बाद भी हेमंत सोरेन आज पूछताछ में शामिल होने ईडी कार्यालय नहीं पहुंचेगे। सीएम का आज पलामू दौरा पहले से तय है। 


दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज पलामू के दौरे पर होंगे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का पूरा कार्यक्रम आया है उसमें सीएम सुबह से लेकर शाम के 4.30 बजे तक व्यस्त हैं। हेमंत सोरने पलामू के चियांकी स्थित गणके में स्थापित मिल्क प्रोसेसिंग प्लांट का उद्घाटन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज करेंगे। उसके बाद मेधा डेयरी द्वारा संचालित होने वाले इस प्लांट के उद्घाटन से जुड़ी सारी तैयारी जिला प्रशासन ने पूरी कर ली है। तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम पलामू में दो घण्टे रुकेंगे।


 ईडी ने अपने पांचवें समन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 4 अक्टूबर को कार्यालय में पेश होने के लिए कहा है। उनसे रांची में हुए जमीन घोटाले में पूछताछ की जाएगी। इसे लेकर ईडी ने अपनी तरफ से सारी तैयारी कर ली है। ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।  सीआरपीएफ की भी तैनाती की जाएगी। हालांकि कम ही उम्मीद है कि सीएम आज भी ईडी के सामने पेश होंगे, क्योंकि आज उन्हें पलामू दौरे पर जाना है। जहां से वो शाम तक वापस आ पाएंगे। वहीं सीएम की तरफ से हाइकोर्ट में दाखिल याचिका पर सबकी नजर है। 


आपको बताते चलें कि, रांची के बड़गाई अंचल के बरियातू इलाके में हुई जमीन खरीद-बिक्री मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ होनी है। यहां कुल 8.50 एकड़ जमीन का सौदा हुआ है। इस जमीन से संबंधित कागजात राजस्व उप निरीक्षक भानु प्रताप प्रसाद के मोबाइल फोन से मिले थे। जिन्हें ईडी ने गिरफ्तार किया है।  इन दस्तावेजों की जांच के बाद ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन भेजा था।