डुमरी उपचुनाव का रण: यशोदा देवी और बेबी देवी ने दाखिल किया नॉमिनेशन, NDA और I.N.D.I.A के बीच है सीधी टक्कर

डुमरी उपचुनाव का रण: यशोदा देवी और बेबी देवी ने दाखिल किया नॉमिनेशन, NDA और I.N.D.I.A के बीच है सीधी टक्कर

RANCHI: डुमरी विधानसभा उपचुनाव के लिए आगामी 5 सितंबर को वोटिंग होने वाली है जबकि 8 सितंबर को चुनाव के नजीते घोषित होंगे। इस उपचुनाव में NDA और I.N.D.I.A के बीच सीधी टक्कर है। आज नामांकन की अंतिम तिथि है। दोनों गठबंधन के प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नॉमिनेशन फाइल करने के बाद दोनों गठबंधन की तरफ से आमसभा आयोजित की गई है, जिसमें गठबंधन के सभी बड़े नेता मतदाताओं को संबोधित करेंगे।


I.N.D.I.A गठबंधन ने JMM की तरफ से दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को अपना साझा उम्मीदवार बनाया है जबकि NDA ने आजसू की यशोदा देवी को अपना संयुक्त उम्मीदवार घोषित किया है।झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो के निधन के बाद डुमरी विधानसभा सीट खाली हो गई थी, जिसपर चुनाव के लिए इलेक्शन कमीशन की तरफ से उपचुनाव की तारीखों का एलान करने के बाद दोनों गठबंधन चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। गुरुवार को दोनों गठबंधन की प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया।


नॉमिनेशन के दौरान दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी और विधानसभा प्रत्याशी बेबी देवी के साथ JMM विधायक मथुरा महतो, विधायक जयमंगल सिंह, योगेंद्र महतो, सुदिव्य कुमार सोनू, सरफराज अहमद, माले विधायक बिनोद सिंह मौजूद थे जबकि NDA प्रत्याशी यशोदा देवी के साथ आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, पूर्व सांसद डॉ रविन्द्र राय, MLA रणधीर सिंह, विधायक नारायण दास, डुमरी भाजपा नेता प्रदीप साहू मौजूद रहे।