डुमरी उपचुनाव: आजसू की यशोदा देवी होंगी NDA की साझा उम्मीदवार, 17 अगस्त को करेंगी नामांकन

डुमरी उपचुनाव: आजसू की यशोदा देवी होंगी NDA की साझा उम्मीदवार, 17 अगस्त को करेंगी नामांकन

RANCHI: झारखंड की डुमरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए 5 सितंबर को वोटिंग होनी है। डुमरी उपचुनाव में मुख्य मुकाबला I.N.D.I.A और NDA के बीच होगा। दोनों गठबंधनों की तरफ से चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है। 


I.N.D.I.A गठबंधन ने JMM की तरफ से दिवंगत जगरनाथ महतो की पत्नी बेबी देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि NDA ने आजसू की यशोदा देवी को अपना संयुक्त उम्मीदवार बनाया है। आजसू नेता देवशरण भगत ने आज यशोदा देवी के नाम का एलान किया है।


यशोदा देवी 17 अगस्त को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी कार्यालय में हुई एनडीए की बैठक में आजसू की यशोदा देवी के नाम पर मुहर लगी है। पिछले विधानसभा चुनाव में यशोदा देवी को 36,840 वोट मिले थे जबकि बीजेपी के उम्मीदवार प्रदीप कुमार साहू को 36,013 वोट मिले थे। इस बार आजसू और बीजेपी एनडीए गठबंधन में हैं और यशोदा देवी को अपना साझा उम्मीदवार बनाया है।


बता दें कि झारखंड के पूर्व शिक्षा मंत्री दिवंगत जगन्नाथ महतो के निधन के बाद डुमरी विधानसभा सीट खाली हो गया है। चुनाव आयोग की तरफ से डुमरी विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान करने के बाद सभी पार्टियां अपने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति बनाने में जुट गई हैं। 5 सितंबर को डुमरी उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी जबकि 8 सितंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।