डॉ. डीवाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति समारोह संपन्न

डॉ. डीवाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति समारोह संपन्न

PATNA: पटना के डॉ. डी.वाई पाटिल पुष्पलता पाटिल इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित दो दिवसीय वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति बड़े ही धूमधाम के साथ संपन्न हो गया। 23 और 24 दिसंबर को आयोजित हुए इस दो दिवसीय वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति अनेकता में एकता, प्रकृति प्रेम तथा मानवीय मूल्यों पर आधारित था। 


आयोजन के पहले दिन 23 दिसंबर को स्कूल के अध्यक्ष प्रेम रंजन कुमार ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि उपाध्यक्ष अमरेन्द्र मोहन सिंह, ऋतुराज सिंह, विद्यालय निदेशिका विभा सिंह एवं अभिभावकों का स्वागत जनता सिंह ने किया। अपने संदेश में अध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों का चहुमुखी विकास होता है। पहले दिन कक्षा एक से पांचवीं तक के बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। जिसकी शुरुआत स्वागत गान और गणेश वंदना से हुआ।


जबकि दूसरे दिन 24 दिसंबर के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के डीजी आलोक राज शामिल हुए। जिनका स्कूल के अध्यक्ष प्रेमरंजन कुमार ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने अपने सन्देश में कहा कि इस तरह की गतिविधियों से बच्चों का संतुलित मानसिल विकास होता है। दूसरे दिन काक्षा 6 से 12वीं तक के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसका शुभारंभ गणेश वंदना से हुआ। कार्यक्रम में बाल कला पर आधारित नृत्य नाटिका ‘थंबलिना’, सूफी कव्वाली, शास्त्रीय संगीत, कत्थक तथा भरतनाट्यम के संयोजित रूप, बिक्रम-बेताल लघु नाटक आदि बच्चों एवं अभिभाव के बीच आकर्षण के केंद्र रहे।


भारत की सांस्कृतिक विविधता को को प्रदर्शित करते हुए लावणी, राजस्थानी, बंगाली, बिहारी आदि गीत-नृत्य की प्रस्तुति ने  उपस्थित हजारों दर्शकों का मन मोह लिया। मुख्य अतिति ने भी इन कार्यक्रमों की सराहना की तथा छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी सुकल्याण भादुरी, जैक मेहता, तनुश्री, बरनाली साहा, मीतू प्रधान, विवेक कुमार समेत सभी शिक्षकों महत्वपूर्ण योगदान रहा।