डॉक्टर-इंजीनियर बनने का सपना होगा साकार, Wings Eduventure देगा लक्ष्य को दिशा और उड़ान

डॉक्टर-इंजीनियर बनने का सपना होगा साकार, Wings Eduventure देगा लक्ष्य को दिशा और उड़ान

PATNA: पटना के बुद्धा कालोनी स्थित WINGS EDUVENTURES एक ऐसा कोचिंग संस्थान जिसने काफी कम समय में शिक्षा संस्थानों में अपनी अलग पहचान बना ली है। इसका श्रेय उन सभी वेल क्वालिफाइड शिक्षकों को जाता है जिनके उचित शिक्षण और मार्गदर्शन से छात्रों ने NEET एवं JEE जैसे कठिन परीक्षाओं में काफी अच्छे रैंक लाकर ना ही सिर्फ कोचिंग का बल्कि पूरे बिहार का नाम रोशन किया है।


WINGS EDUVENTURES के निदेशक रोहित सिंह ने बिहार के छात्रों में NEET एवं JEE के प्रति उत्साह मेहनत और लगन को देखते हुए उन्होंने यह संकल्प लिया है कि इस बार होने वाले नीट के परीक्षा की तैयारी के लिए वैसे छात्रों को जो अपने लक्ष्य को पाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, लेकिन कोई आर्थिक मजबूरी और लाचारी के कारण उन्हें तैयारी मैं आ रही बाधा के कारण वह अपने लक्ष्य को पाने में असफल हो जा रहे हैं और पीछे में विवश हैं, जिसको देखते हुए विंग्स एडवेंचर्स के निदेशक निदेशक रोहित सिंह और उनके टीम ने मध्यमवर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों की सभी तरीकों से सहायता की करने का संकल्प लिया है।


जिससे उनके लक्ष्य को पानी में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो जिसको मध्य नजर रखते हुए उन्होंने एक बहुत ही शानदार स्कॉलरशिप परीक्षा का आयोजन करने जा रहे हैं। जिसमें प्रथम 10 छात्रों को मुफ्त में शिक्षा फुल कोर्स दी जाएगी एवं 100 छात्रों को उनकी फीस पर 30% का स्कॉलरशिप दिया जाएगा एवं 200 ऐसे छात्र जो तृतीय स्थान प्राप्त करेंगे उन्हें 20% का स्कॉलरशिप प्रदान किया जाएगा। उसके अलावा ऐसे छात्र जो एक साथ पूरी फीस देने में असमर्थ हैं उन्हें आसान किस्तों में फीस भरने की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। वैसे छात्र एवं छात्राएं जो संस्था से काफी दूर होने के कारण संस्था में आवागमन नहीं कर सकते, उनके लिए भी मुफ्त में यूट्यूब के माध्यम से उन तक हमारे क्लासेज को पहुंचाए जाएंगे, जिससे उन्हें  नीट एवं जेईई के परीक्षा तैयारी के लिए उचित मार्गदर्शन एवं गुणवत्ता वाली शिक्षा मिल सके।


संस्थान का लक्ष्य है कि जो छात्र एवं छात्राएं डॉक्टर एवं इंजीनियर बनने का सपना सजाए हुए हैं लेकिन किसी कारणवश उनकी सपने में कोई बाधा उत्पन्न हो रही है, उस बाधा को दूर करने का संस्थान हर संभव कोशिश कर रही है। अब छात्रों की बारी है अपने लक्ष्य को देखते हुए सही कोचिंग संस्थान का चयन करने का, जिससे उनकी तैयारी ससमय अच्छे तरीके से हो सके और एक अच्छे रैंक लाकर अपने माता-पिता ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का नाम रोशन करें। बात रही कोचिंग संस्थान की तो विंग्स एडवेंचर 24×7 प्रयासरत रहेगा हर एक समस्या का समाधान करने के लिए, क्योंकि परीक्षा छात्रों से ज्यादा महत्वपूर्ण कोचिंग संस्थान का है, जिसके ऊपर कई छात्रों का लक्ष्य निर्धारित है।