दो साल में सौ से ज्यादा महंगी बाइक चुराने वाला शातिर गिरफ्तार, पटना पुलिस को मिली सफलता

दो साल में सौ से ज्यादा महंगी बाइक चुराने वाला शातिर गिरफ्तार, पटना पुलिस को मिली सफलता

PATNA: बिहार में जहां एक तरफ अपराध का ग्राफ तेज़ी से बढ़ रहा है तो वहीं दूसरी ओर अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट है। इसी कड़ी में पाटलिपुत्र थाने की पुलिस एक ऐसे अपराधी को गिरफ्तार करने में सफल हुई है, जो दो साल के अंदर सौ से ज्यादा महंगी बाइक और 10 से अधिक बुजुर्ग महिलाओं से चेन की छीन चूका है। पुलिस ने अपराधी के पास से चोरी की बाइक भी बरामद की है। पाटलिपुत्र थाना प्रभारी एसके शाही ने बताया है कि आरोपित राहुल कुमार अलावलपुर थाना पुनपुन का रहनेवाला है। फिलहाल वह पाटलिपुत्र के मैनपुरा मस्जिद के पास किराये के रूम में रहता था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


मामले को लेकर पाटलिपुत्र थाना प्रभारी ने का कहना है कि आरोपित रेकी करने के बाद महंगी बाइक चुराता था। 26 जून की शाम करीब चार बजे वह पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के वन विभाग नेहरूनगर के पास आनंदपुरी पानी टंकी थाना एसकेपुरी के रहने वाले फेकू नट की बाइक चुराते वक्त रंगेहाथ पकड़ा गया था। पुलिस ने उसके पास से चोरी की एक बाइक भी बरामद की है। 


अपराधी महंगी बाइक चुराने में माहिर था। वो इतना शातिर था कि चोरी की बाइक को स्टैंड में ही खड़ी कर देता था। दो तीन दिन के बाद वह चोरी की बाइक वैशाली ले जाकर 10 से 12 हजार रुपये में बेच देता था। साल 2020 में आरोपित के खिलाफ पहला केस पाटलिपुत्र थाने में दर्ज हुआ था। कुल पांच मामले में उसके खिलाफ पाटलिपुत्र थाने में दर्ज मिले हैं। पूछताछ में आरोपित ने कई खुलासे किए हैं। उसने बताया कि महंगे शौक पूरा करने के लिए वह चोरी करता था।