दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद भारी बवाल: मारपीट- बमबाजी में 12 से अधिक लोग घायल, धारा 144 लागू

दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद भारी बवाल: मारपीट- बमबाजी में 12 से अधिक लोग घायल, धारा 144 लागू

DHANBAD: बड़ी खबर झारखंड के धनबाद से आ रही है, जहां दो गुटों बीच हुई हिंसक झड़प के बाद भारी बवाल हुआ है। मारपीट और बमबाजी की घटना में 12 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अलग- अलग अस्पतालों में चल रही है। कतरास थाना क्षेत्र के छाताबाद कैलूडीह में शुक्रवार की दोपहर टोटो का बैटरी चार्जर चोरी होने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प हुई जिसके बाद पूरा इलाका रण क्षेत्र में बदल गया। एहतियात के तौर पर इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है।


दरअसल, टोटो चालक जनार्दन यादव ने अपने घर के बाहर टोटो को चार्ज में लगाया था। इसी दौरान किसी ने बैटरी चार्जर को चुरा लिया। चोरी की वारदात वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। शुक्रवार कतरास पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन कर ही रही थी कि जनार्दन यादव अपने साथियों के साथ आरोपी के घर पहुंच गया और उसे पकड़कर लाने लगा। जिसके बाद बात बढ़ गई और मारपीट के साथ साथ दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। इस दौरान बमबाजी की भी खबर है।


घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर कई थानों की पुलिस पहुंची और उपद्रवियों को लाठीचार्ज कर वहां से खदेड़ दिया। इस दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानों में भी तोड़फोड़ की। भारी तनाव को देखते हुए कैलूडीह, छाताबाद और आकाश किनारी में जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दिया है और हालात पर नजर रखी जा रही है। धनबाद के एसडीओ प्रेम कुमार तिवारी ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं।