दो भाइयों के सामने कमजोर पड़े लुटेरे, लहूलुहान होकर भी खुद को लुटे जाने से बचाया

दो भाइयों के सामने कमजोर पड़े लुटेरे, लहूलुहान होकर भी खुद को लुटे जाने से बचाया

ARARIYA : बिहार के अररिया जिले में दो व्यवसाई भाइयों ने उस वक़्त अपने साहस का परिचय दिया जब हथियार से लैस 6 बदमाश उनसे लूटपाट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. बताया जा रहा है कि लहूलुहान दोनों भाइयों न सिर्फ अपनी जान बचाई बल्कि अपराधियों की पिस्टल छीनकर दो लाख रुपये लूटने से भी बचा लिए. 


पूरा मामला जिले के फारबिसगंज में हवाई फील्ड स्थित मिल चौक पर का है. दोनों भाई फारबिसगंज से खैरखा पंचायत के अपने गांव मधुबनी जा रहे थे तभी बाइक सवार 6 बदमाशों ने उनपर धावा बोलते हुए उनके रुपये लूटने की कोशिश करने लगे. लेकिन दोनों भाइयों ने सहस दिखाते हुए पहले बदमाशों से पिस्टल छीन ली उसके बाद अपनी और अपने रुपयों की रक्षा की. 


हालांकि बदमाशों ने हाथ में पहने फाइटर से दोनों को मार मारकर लहूलुहान कर दिया फिर भी दोनों भाइयों से हिम्मत नहीं हारी और बदमाशों की मंशा को कामयाब होने से रोक दिया. दोनों भाइयों का नाम कुणाल कुमार भगत और कुंदन कुमार भगत है और स्थानीय छुआ पट्टी में कुणाल कुंदन ट्रेडर्स नामक जेनरल स्टोर की दुकान है. आसपास के लोगों की मदद से दोनों को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया. 


इधर मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी गौतम कुमार, थानाध्यक्ष समेत बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी अस्प्ताल पहुंचकर दोनों घायलों से पूछताछ की. डीएसपी ने कहा कि दोनों व्यवसायियों ने ना केवल लूटने से रुपये बचाए बल्कि अपराधी की पिस्टल भी छीनी. चार कारतूस के साथ पिस्टल जब्त कर लिया गया. एक फायरिंग घायल ने किया था. फिलहाल दोनों घायल खतरे से बाहर हैं.