धूमधाम से मनाया गया पनोरमा पब्लिक स्कूल का एनुअल डे, बच्चों ने पेश की मनमोहक प्रस्तुति

धूमधाम से मनाया गया पनोरमा पब्लिक स्कूल का एनुअल डे, बच्चों ने पेश की मनमोहक प्रस्तुति

SUPAUL: सुपौल के छातापुर स्थित रामपुर में रविवार को पनोरमा पब्लिक स्कूल का तीसरा वार्षिकोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने दीप प्रवज्जलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की और स्कूली बच्चों को संबोधित किया। इस मौके पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति पेश की।


इस मौके पर पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कार्यक्रम में आए सभी स्कूली बच्चों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को सोशल मीडिया और मोबाइल का सही उपयोग करने के लिए बताएं। उन्होंने कहा कि बच्चों के सबसे पहले गुरू उनके माता-पिता ही होते हैं इसलिए अभिभावक बच्चों सही दिशा प्रदान करें। पनोरमा पब्लिक स्कूल के तीसरे वार्षिकोत्सव समारोह में छातापुर सहित आसपास के हजारों लोग कार्यक्रम में शामिल हुए।


वही मौके पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा ने भी कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि अपने बच्चों को आप सब उचित मार्गदर्शन देने का कार्य करे, तभी हमारा छातापुर बिहार आगे बढ़ सकता हैं क्योंकि आज के बच्चे ही आने वाले कल के भविष्य हैं जो राष्ट्र निर्माण में अपना अहम किरदार निभाता हैं। संजीव मिश्रा ने आगे कहा कि उनका बचपन से ही सपना था कि अपने गांव रामपुर,छातापुर में उच्चतर शिक्षण संस्थान का निर्माण कराएं, जिससे की यहां के बच्चे भी उच्च शिक्षा पाकर अपने भविष्य को संवार सकें. इसी उद्देश्य से आज से तीन वर्ष पहले जब कोविड 19 आया था उसी समय केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त पनोरमा पब्लिक स्कूल का नींव हमने रखा था। जिसमें कक्षा नर्सरी से आठवी अब इसके बाद उच्च शिक्षा के दृष्टिकोण से इंटरस्तरीय स्कूल का निर्माण कराया जा रहा हैं साथ ही मेडिकल नर्सिग शिक्षण संस्थान का भी निर्माण करवाया जाएगा।


पनोरमा पब्लिक स्कूल के तीसरे वार्षिकोत्सव समारोह में स्कूली बच्चों ने भी एक से बढ़कर एक गाने पर प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में शामिल लोगों के मन को मोह लिया वहीं पनोरमा स्कॉलर्स पूर्णिया/छातापुर के ही बच्चों ने ग्रामीण परिवेश मिथिला परंपरा पर आधारित झिझिया गाने पर नृत्य प्रस्तुत की जिसमें दर्शक लोग तालियां बजाने पर मजबूर हो गए, पनोरमा पब्लिक स्कूल के जुनियर वर्ग के बच्चों द्वारा मोबाइल फोन के दुरूपयोग पे आधारित झांकी कार्यक्रम भी पेश किया गया।


इस मौके पर मुबंई से आए बॉलीवुड हास्य कलाकार सुनील पाल ने भी अपने चुटकुले व कॉमेडी सुनाए। जिसके बाद खबर लिखे जाने तक लोग कार्यक्रम में लोग हंसी के ठहाके लगा रहे थे। मौके पर पनोरमा ग्रुप के प्रबंध निदेशक संजीव मिश्रा, सीईओ नंदन झा, मैनेजर रितेश झा, दीपक दिलवर, अभिषेक मिश्रा, मंच उद्घोषक रेजा फैजी, सुनील सुमन, पनोरमा पब्लिक स्कूल के प्राधानाध्यापक अरूण झा, सत्यैन्द्र सिंह, राहुल कुमार झा, नीतीश कुमार झा, मो. तोसिफ हुसैन, जारा प्रवीण ,छोटन मोदक, गुलजारी मिश्रा, नागेश्वर भुसकुलिया, बब्लू कुशियैत, मो शम्सुजोहा राजु खान, सुभाष यादव, चंदन मिश्रा समेत अन्य लोग मौजूद थे।