धनकुबेर चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के खिलाफ केस दर्ज, ED ने दिल्ली में दर्ज कराया मामला

धनकुबेर चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के खिलाफ केस दर्ज, ED ने दिल्ली में दर्ज कराया मामला

RANCHI: 125 करोड़ से ज्यादा की अकूत संपित्त अर्जित करने वाले ग्रामीण कार्य विभाग के निलंबित चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के खिलाफ ED ने दिल्ली में केस दर्ज कराया है। अवैध तरीके से 100 करोड़ से अधिक रुपए ट्रांसफर करने के मामले में ईडी की जांच में सामने आए तथ्यों के आधार पर वीरेंद्र राम के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। ईडी की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को पिछले दिनों गिरफ्तार किया था।


दरअसल, पिछले दिनों ईडी ने धनकुबेर चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। वीरेंद्र राम को ईडी ने उनके रांची स्थित आवास से दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। रांची, जमशेदपुर, सीवान, दिल्ली सहित देश के 24 ठिकानों पर छापेमारी कर वीरेंद्र राम के 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ था। 


गाड़ियों और आलीशान मकानों के शौक के अलावा महंगे कपड़े और जर्मन कंपनी के पानी पीने के शौकीन वीरेंद्र राम की राजनेताओं और नौकरशाहों से करीबी रिश्ते रहे हैं। सरकार में शामिल दो मंत्रियों के नाम और कई अधिकारियों से उनके संपर्क की जांच ईडी कर रही है। चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के परिवार की आलीशान जिंदगी और रूतबे के कई किस्से मीडिया की सुर्खियों में है।