धनबाद में फिर लगी भीषण आग, बाजार की कई दुकानें जलकर राख, करोड़ों का हुआ नुकसान

 धनबाद में फिर लगी भीषण आग, बाजार की कई दुकानें जलकर राख, करोड़ों का हुआ नुकसान

DHANBAD : झारखंड के धनबाद जिले से अब एक और बड़ा हादसा निकल कर सामने आया है। यहां कुमारधुबी बाजार में आग लग गयी। जिसमें करोड़ से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। इस आगजनी में लगभग डेढ़ दर्जन दुकानें जलकर राख हो गयीं। इसके बाद फायरब्रिगेड, पुलिस व स्थानीय लोगों के प्रयास से आग पर काबू पाया गया। 


जानकारी हो कि, धनबाद में पिछले दिनों ही डॉ हाजरा क्लिनिक में अगलगी से डॉ दंपती समेत 5 लोगों की मौत हो गयी थी।  इसके बाद अब यहां दुकानों में अगलगी की खबरें निकल कर सामने आई है। देर रात कुमारधुबी बाजार में भीषण आग लग गयी है। इसमें करीब डेढ़ दर्जन दुकानें जलकर राख हो गयी हैं। जानकारी के अनुसार इसमें करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है। सोमवार की सुबह जब इस घटना की जानकारी अधिकारियों को मिली तो बीडीओ व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और दुकानदारों को मुआवजा का भरोसा दिया। 


बताया जा रहा है कि, यह घटना उस समय घटित हुई जब दुकानदार अपनी दुकानों को बंद कर चुके थे और अपने घरों में जाकर आराम कर रहे थे।  इस दौरान रात करीब डेढ़ बजे उनलोगों को यह सुचना मिली की उनके दुकानों में आग लग गयी है, जिसके बाद वो आनन- फानन में दूकान पहुंचे तो देखा की ससारा समान जलकर राख हो गया है।  जसिके बाद उनके तरफ से इनकी सुचना स्थानीय थाने को दी गई और फिर  फायरब्रिगेड, पुलिस व स्थानीय लोगों के प्रयास से इस आग पर काबू पाया गया, लेकिन तबतक करोड़ो का नुकसान हो चूका था। 


इधर, इस घटना की जानकारी मिलने के बाद प्रसाशन की टीम हरकत में आ गई और मौके पर पहुंच दुकानदारों से इसको लेकर बातचीत की।  इस दौरान बीडीओ व अन्य अधिकारियों द्वारा दुकानदारों को मुआवजा दिलवाने का भरोसा दिया गया। वहीं, राजधानी रांची में भी दो अलग - अलग अपार्टमेंट मेंको शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी, जिसके बाद अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। लाइट काटे जाने के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। अपार्टमेंट में रहने वाले लोग धनबाद में हुई अगलगी में डॉक्टर दंपती सहित कुछ लोगों की मौत की चर्चा करते नजर भी नजर आये।