धनबाद में प्रिंस खान का आतंक, मूकदर्शक बनी पुलिस, व्यवसायियों में आक्रोश

धनबाद में प्रिंस खान का आतंक, मूकदर्शक बनी पुलिस, व्यवसायियों में आक्रोश

DHANBAD: कौन है प्रिंस खान? जो धनबाद के व्यवसायियों को खुलेआम धमकाता हैं। उन पर गोलियां चलवा कर खुलेआम पुलिस को चुनौती देते नज़र आता है। सबसे बड़ी बात है कि इसे लेकर क्राइम ब्रांच व पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है। लगातार वह व्यवसायियों को वाट्सएप कॉल व मैसेज से धमकी देता है। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की बात तक कहता है। दो दिन पूर्व की घटना ही ले लीजिए जंहा बाइक सवार अपराधी धनबाद के चर्चित मोटर पार्ट्स व्यवसायी संजीव आनंद ठाकुर पर बीच सड़क पर गोली चलाते है उसके तुरंत बाद इस घटना की जिम्मेवारी प्रिन्स खान लेता है और खुलेआम पुलिस को चुनौती भी देता है। 


सबसे चौकाने वाली बात यह है कि यह पहली घटना नहीं है जब प्रिंस खान ने किसी घटना की जिम्मेवारी ली हो। इससे पूर्व भी कई व्यवसायियों के आवास पर गोली चली उसके बाद प्रिन्स खान ने साफ़ कह दिया की धनबाद में रहना है तो रंगदारी देनी होगी। इससे सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है की राज्य में कानून व्यवस्था का क्या हाल है? दो दिन पूर्व मोटर पार्ट्स व्यवसायी संजीव नया बाजार में स्थित ठाकुर मोटर्स नामक अपनी दुकान बंद कर भाई दयानंद के साथ बाइक से कमल कटेसरिया के पास स्थित अपने आवास जा रहे थे। इस दौरान बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर आराम से फरार हो गए ।


 संजीव पर दो गोली चली। एक गोली उसकी पीठ में लगी है। मौके से उठाकर उसे अशर्फी अस्पताल ले जाया गया।  जहां उसकी स्थिति गंभीर देख चिकित्सकों ने दुर्गापुर मिशन अस्पताल रेफर कर दिया। वही फिर से बुधवार स्वर्ण व्यवसायी संजय कुमार वर्मा के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल एवं मैसेज के जरिए प्रिन्स खान उर्फ़ छोटे सरकार के शूटर मेजर द्वारा  30 लाख की रंगदारी मांगी गई। नहीं देने पर पिता पुत्र को जान से मारने की धमकी भी दी गई। इसको लेकर व्यवसायी  ने धनबाद एसएसपी को आवेदन देकर उचित कार्रवाई किये  ये जाने की मांग की। 


वही बुधवार को सड़कों पर इन घटनाओं को लेकर व्यवसायियों का आक्रोश भी देखने को मिला। जहां व्यवसायियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा की धनबाद में अब व्यापार करना बेहद मुश्किल हो गया है। क्योंकि यहां की पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है और अपराधी मस्त है। अब सवाल उठता है की आखिर कब तक इस अपराधी से धनबाद के  व्यवसायी  खौफ में अपना व्यापार करेंगे। बहरहाल अब देखना है की इस घटना के बाद पुलिस क्या कुछ कदम उठाती है या अब फिर किसी घटना के घटित होने का इंतज़ार करती है। 

धनबाद से फर्स्ट झारखंड के लिए कन्हैया कुमार की रिपोर्ट