धनबाद में मरीज की मौत के बाद बवाल, अस्पताल में जमकर हुई मारपीट, इलाज में लापरवाही का आरोप

धनबाद में मरीज की मौत के बाद बवाल, अस्पताल में जमकर हुई मारपीट, इलाज में लापरवाही का आरोप

DHANBAD: धनबाद के अस्पतालों में इलाज को लेकर हमेशा सवाल उठते रहे हैं। इस बार बैंक मोड़ थाना क्षेत्र के जोड़ाफाटक स्थित पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों ने आरोप लगाया कि इसके कारण मरीज की मौत हो गयी है। मरीज की मौत से गुस्साएं परिजनों ने आज पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में जमकर हंगामा मचाया। जिसके बाद अस्पताल कर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी। 


गुरुवार की दोपहर मोहित महतो की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर बवाल काटा। परिजनों का आरोप है कि दो दिन पूर्व सड़क दुर्घटना में घायल मोहित को अस्पताल में भर्ती कराया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसके जल्द ठीक होने की बात कही थी लेकिन आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मौत की वजह पूछे जाने पर अस्पताल कर्मियों ने परिजनों के साथ भी मारपीट शुरू कर दी। अस्पताल प्रबंधन व कर्मियों ने मृतक के भाई को बंधक बना लिया और उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।


वहीं मृतक के पिता को भी मारपीट कर घायल कर दिया गया है। जिससे उनके सर पर चोटें आई है। जो किसी स्थानीय नर्सिंग होम में ही इलाजरत हैं। परिजनों के अनुसार दो दिनों पूर्व झरिया के बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र निवासी युवक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया था। जिसे परिजनों ने लाकर पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। जहां मरीज की स्थिति खतरे से बाहर बताई गई थी। लेकिन अचानक आज दोपहर में मरीज की सांसे रुक गई। परिजनों ने अस्पताल से पूछा कि अचानक ऐसे कैसे हो गया।


इतना सुनते ही अस्पताल कर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी। परिजनों का आरोप है कि पहले अस्पताल के कर्मियों ने मारपीट शुरू की। जिसके बाद काफी संख्या में लोग अस्पताल में जुट गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया। इस पूरे मामले पर अस्पताल प्रबंधक निर्मल ड्रोलिया ने बताया कि मरीज को दो दिन पहले गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था। उसकी गंभीर स्थिति से परिजनों को अवगत करा दिया गया था। आज उसकी स्थिति काफी बिगड़ गई और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने फोन पर बाहर के लोगों को बुला लिया और हंगामा करने लगे। इस दौरान समझाने पर लोग लाठी- डंडे से मारपीट करने लगे और अस्पताल में तोड़-फोड़ करने लगे। इस स्थिति में गंभीर बीमारी से ग्रसित रोगियों का इलाज करना संभव नहीं है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।