ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी से दहला धनबाद का ये इलाका, कोयला तस्करों ने ग्रामीणों पर बोला हमला

ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी से दहला धनबाद का ये इलाका, कोयला तस्करों ने ग्रामीणों पर बोला हमला

DHANBAD: बड़ी खबर झारखंड के धनबाद से आ रही है, जहां अवैध कोयला उत्खनन पर रोक लगाने की मांग को लेकर धरना पर बैठे ग्रामीणों पर कोयला तस्करों ने हमला बोल दिया। इस दौरान ताबड़तोड़ फायरिंग और बमबाजी की घटना से पूरा इलाका दहल गया। घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। घटना महुदा के भाटडीह क्षेत्र के पालजोरिया की है।


दरअसल, पालजोरिया में अवैध कोयला खनन के खिलाफ वहां के ग्रामीण पिछले दो दिनों से धरना पर बैठे हुए थे। ग्रामीण इलाके में कोयला के अवैध खनन पर रोक लगाने की मांग जिला प्रशासन से कर रहे थे। इसी दौरान शुक्रवार को धरना स्थल से थोड़ी दूरी पर कोयला तस्करों के गुर्गों ने दहशत फैलाने के लिए फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान बमबाजी की भी घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना के बाद ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गई।


स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीन जिंदा बम और सात खोखा को बरामद किया है। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में पुलिस और कोयला तस्करों के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त है। ग्रामीणों का कहना है कि उनकी पुस्तैनी जमीन पर तस्करों के द्वारा धड़ल्ले से कोयला का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। पुलिस से कई बार गुहार लगाने के बावजूद अवैध उत्खनन पर रोक नहीं लग रहा है।