धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसा, तीन से अधिक मजदूरों के दबने की आशंका

धनबाद में अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंसा, तीन से अधिक मजदूरों के दबने की आशंका

DHANBAD: बड़ी खबर धनबाद से आ रही है, जहां अवैध कोयला खनन के दौरान चाल धंस गया है। इस घटना में तीन से अधिक मजदूरों के दबने की आशंका जताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग पहुंच गए हैं हालांकि बीसीसीएल के अधिकारी और पुलिस फिलहाल इस घटना की पुष्टि नहीं कर रही है। केंदुवाडीह थाना क्षेत्र के बीसीसीएल कुसुंडा एरिया की है।


दरअसल, धनबाद में अवैध कोयला खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पैसे कमाने के चक्कर में लोग गलत तरीके से खनन करने के दौरान हादसों के भी शिकार हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद लोग सबक नहीं ले रहे हैं। अबतक कितने ही लोग अवैध चाल धंसने की घटना में अपनी जान गंवा चुके हैं। ताजा मामला केंदुवाडीह थाना क्षेत्र के बीसीसीएल कुसुंडा एरिया से सामने आया है, जहां अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से तीन से अधिक लोगों के धंसने की बात सामने आ रही है।


इस घटना के बाद अवैध कोयला कारोबारियों में हड़कंप मच गया है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गए हैं। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी दिए जाने के बाद बीसीसीएल और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और छानबीन की जा रही है। प्रशासनिक तौर पर फिलहाल घटना की पुष्टि नहीं हो सकी है।