देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जन अधिकार पार्टी की महिला परिषद ने दिया धरना, पप्पू यादव भी थे मौजूद

देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जन अधिकार पार्टी की महिला परिषद ने दिया धरना, पप्पू यादव भी थे मौजूद

PATNA: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ जन अधिकार पार्टी की महिला परिषद ने धरना दिया। पटना के गर्दनीबाग धरनास्थल  पर बैठे जाप कार्यकर्ताओं ने सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए। इस मौके पर जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव भी मौजूद थे। पप्पू यादव ने कहा कि महंगाई दिन पर दिन बढ़ रही है जिसे रोक पाने में सरकार विफल साबित हो रही है। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, रेल किराया और रोज उपयोग में आने वाली वस्तुओं के दाम बढ़ जाने से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लेकिन केंद्र और राज्य सरकार महंगाई को नहीं रोक पा रही है। जन अधिकार पार्टी की महिला परिषद ने महंगाई के खिला जो बिगुल फूंका है वो आगे भी जारी रहेगा। पप्पू यादव ने कहा कि प्रखंड और पंचायत स्तर पर भी धरना देंगे और जरूरत पड़ी तो राजभवन मार्च निकालेंगे और बिहार बंद का भी आह्वान करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए जाप अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी आप सत्ता में देश बेचने के लिए नहीं आये थें। पूरे देश का किसान 4 महीने से भी ज्यादा समय से सड़क पर हैं लेकिन सरकार देश को बांटने और बंगाल को रक्तरंजित करने में व्यस्त है। आज से बैंक कर्मी भी हड़ताल पर चले गये हैं। सरकार नौकरियां पैदा करने के बजाए नौकरियों को खत्म कर रही है। 



पप्पू यादव ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष की जुगलबंदी से जनता के मुद्दे गायब हो रहे हैं। शराब की तस्करी रूक नहीं रही है क्योंकि इसमें सभी पार्टियों के नेता शामिल हैं। मुजफ्फरपुर में मंत्री राम सूरत राय के भाई के स्कूल से बरामद शराब के मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से किए जाने की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। पप्पू यादव ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था बिगड़ी हुई है। महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं लेकिन थानेदार मामलों को दर्ज नहीं कर रहें है क्योंकि सभी थानेदार शराब बेचवाने में व्यस्त हैं। युवाओं को शिक्षित करने और रोजगार देने की जगह उन्हें डिलीवरी ब्वॉय बना दिया गया है।


धरना पर बैठी महिला परिषद की राष्ट्रीय अध्यक्ष रानी चौबे ने बताया कि सरकार आम लोगों की आँखों में धूल झोंकने का काम कर रही है। एक तरफ सरकार गरीबों का दर्द बांटने का ढोंग रचती है तो वहीं दूसरी ओर महंगाई बढ़ाकर दो वक़्त की रोटी भी छीन रही है। महंगाई इतनी बढ़ गई है कि लोगों का जीना अब मुश्किल हो गया है। लेकिन इस ओर ना तो केंद्र सरकार की नजर है और ना ही राज्य सरकार का ही ध्यान है। 


धरना में पार्टी की उपाध्यक्ष अमला सरदार, सुप्रिया खेमका, विभा देवी, पूनम झा, ज्योति चंद्रवंशी, सोनी देवी, अनीता देवी, पूनम सिंह, आशा देवी, प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द सिंह, राजेश रंजन पप्पू, पूर्व विधायक भाई दिनेश, सच्चिदानंद राय समेत पार्टी के तमाम नेता शामिल हुए।