तेजस्वी ने अमित शाह को ठहराया जिम्मेदार, बोले- दंगा भड़काने के पीछे BJP वालों का हाथ

तेजस्वी ने अमित शाह को ठहराया जिम्मेदार, बोले- दंगा भड़काने के पीछे BJP वालों का हाथ

PATNA : दिल्ली में हुई भीषण हिंसा को लेकर तेजस्वी ने केंद्र सरकार के ऊपर हमला बोला है. उन्होंने गृह मंत्री को इसके लिए सीधा जिम्मेदार ठहराया है. तेजस्वी ने कहा कि दंगा भड़काने के पीछे बीजेपी वालों का हाथ है. राहुल की मुलाकात पर तेजस्वी ने कहा कि राहुल गांधी दंगा पीड़ितों से मिले, उनसे बात किये. उनकी परेशानियों को समझे, कोई तो उनका सहारा बना. तेजस्वी ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि वैसे लोगों का क्या, जो दिल्ली में ट्रंप का स्वागत करने पहुंचे, लेकिन दंगा पीड़ितों से नहीं मिले. दंगा रोकने के लिए क्या व्यवस्था की गई. सर्कार शाहबाग के प्रतिनिधियों से नहीं मिली. क्या वे लोग इस देश के रहने वाले नहीं हैं.


तेजस्वी ने दिल्ली में हुए दंगा के लिए गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया. दिल्ली पुलिस का कंट्र्रोल अमित शाह के हाथ में है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बीजेपी के जो नेता दंगा भड़का रहे हैं. सरकार क्यों उनको सुरक्षा दे रही है. जो देश को बांटना चाह रहे हैं. उनको क्यों सपोर्ट किया जा रहा है. कपिल मिश्रा को Y श्रेणी का सुरक्षा दिया गया है.


तेजस्वी ने आगे कहा कि देश में हम नहीं चाहते कि दंगा-फसाद हो. लेकिन सरकार ने क्या पहल किया. कौन से कदम उठाये गए. पूरा देश जानता है कि दिल्ली में दंगा भड़काने के पीछे कौन है. किस पार्टी से ऐसे लोग हैं, किस पार्टी के टिकट पर वे चुनाव लड़े. दिल्ली पुलिस का कंट्रोल किसके पास है.


वहीं दूसरी ओर जोड़-तोड़ की राजनीत पर तेजस्वी ने बीजेपी के ऊपर हमला बोला है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों के साथ बीजपी के साथ चल रह बातचीत पर तेजस्वी ने चिंता व्यक्त किया है. तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसे नकारात्मक राजनीत बताया है. उन्होंने कहा कि बेजीपी हर तरफ इस तरह का प्रयास करती रहती है. यह एक नकारात्मक सोच है. विधायकों को धन-बल का लालच देकर बीजेपी यह करती है. जो लोग लालच में नहीं पड़ते उनके पीछे सीबीआई, इनकम टैक्स और ईडी को लगा दिया जाता है.


कांग्रेस विधायकों के साथ बीजेपी की बातचीत चलने की खबर पर तेजस्वी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह का काम उचित नहीं होता है. यह बीजेपी का पुराना टैक्टिस है. इसमें कोई नई बात नहीं है. जहां इनकी सर्कार नहीं बनती है. वहां भी ये लोग लगे रहते हैं की सरकार कैसे बनानी है. नेता प्रतिपक्ष ने कोरोना वायरस पर भी चिंता जताया. उन्होंने बिहार सरकार के तैयारी पर तंज कसते हुए कहा कि बिहार सरकार की ओर से तो एक बार प्रेस कांफ्रेंस कर लोगों को एहतियात बरतने के लिए भी नहीं बोला गया है. जबकि सरकार को ऐसा करना चाहिए था.