देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है BJP, बोले लालू..अगर कुछ बिगड़ेगा तो वह भाजपा का बिगड़ेगा

देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है BJP, बोले लालू..अगर कुछ बिगड़ेगा तो वह भाजपा का बिगड़ेगा

PATNA: बिहार में जातीय जनगणना का रास्ता साफ हो गया। पटना हाईकोर्ट ने जातीय जनगणना के खिलाफ दायर याचिकाओं को खारिज कर दिया। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया। पटना से दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बातचीत की। बीजेपी पर हमला बोलते हुए लालू ने कहा कि ये लोग बिहार में और देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कुछ भी बिगड़ने वाला नहीं है अगर कुछ बिगड़ेगा वह बीजेपी का बिगड़ेगा।


लालू ने कहा कि सांप्रदायिक शक्तियां माहौल बिगाड़ना चाहती है। लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं है। वही ईडी ने लालू की 6 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है। इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोगों की कोई भी संपत्ति दुनियां का कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन देख सकता है। इससे पहले भी बेनामी में संपत्ति अटैच किया था हमने बेनामी संपत्ति भी जीते।


राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज दिल्ली के लिए रवाना हुए। दिल्ली जाने से पहले उन्होंने भाजपा को नसीहत दी। कहा कि ये लोग बिहार में और देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कुछ भी बिगड़ने वाला नहीं है अगर कुछ बिगड़ेगा वह बीजेपी का बिगड़ेगा। लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी दिल्ली रवाना हुए। दिल्ली जाने के दौरान तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट के फैसले पर कहा कि जातीय गणना कराये जाने का फैसला स्वागत योग्य है। 


यह बिहार की जनता की जीत है। बिहार हित में कोर्ट ने यह फैसला लिया है। भाजपा ने साजिश कर जातीय गणना पर स्टे लगाया था। हर जाति में गरीबी है। इससे अब उनकी आर्थिक स्थिति का पता चलेगा। सरकार उनके लिए योजना बनाने में मददगार होगी। नाला सफाई करने वाले, भीख मांगने वाले, गरीबी में रहने वाले लोगों के लिए इसके आधार पर योजना सरकार बनाएगी। 


तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी जातीय गणना की मांग को लेकर मिले थे। लेकिन यह सर्वे बिहार सरकार करा रही थी। इस फैसले के बाद हम पूरे देश में जातीय जनगणना कराने की मांग करेंगे। लालू प्रसाद यादव ने शुरुआती दौर से संघर्ष किया संसद में भी इस मामले को उठाने की कोशिश की है। 


लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जातीय जनगणना पर जो फैसला कोर्ट ने दिया वह स्वागत योग्य है। लोगों की बिहार में स्थिति क्या है वह पता चलेगा। विकास के रास्ते खुलेंगे और सरकार सही तरीके से योजना बनाएगी। लालू ने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को हम धन्यवाद देते हैं।