राहुल गांधी के लिए ईडी के पास पहुंचेंगे बिहार के कांग्रेसी विधायक, जानिए.. क्या है तैयार?

राहुल गांधी के लिए ईडी के पास पहुंचेंगे बिहार के कांग्रेसी विधायक, जानिए.. क्या है तैयार?

PATNA : नेशनल हेराल्ड मामले में आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी पूछताछ करने वाला है। प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से राहुल गांधी को पहले ही सम्मन भेजा जा चुका है और आज उन्हें ईडी के सामने हाजिर होना है। राहुल गांधी की इस पेशी को लेकर देशभर में कांग्रेसियों के अंदर उबाल है और राजधानी पटना में भी इसका असर दिखने वाला है। वैसे तो ईडी का सम्मन कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी गया है लेकिन उनके बीमार हो जाने की वजह से सोमवार को सोनिया से पूछताछ होने की संभावना नहीं है। 


राहुल से पूछताछ को लेकर सियासत गरम है। बिहार कांग्रेस के नेताओं ने ईडी की पूछताछ को बीजेपी की साजिश बताते हुए सोमवार को पटना ईडी ऑफिस यानी बिस्कोमान भवन के सामने धरना देने का एलान किया है। जब तक दिल्ली में राहुल गांधी से ईडी पूछताछ करती रहेगी पटना मे ईडी ऑफिस के बाहर प्रदेश कांग्रेस के नेता बैठे रहेंगे। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, सांसद अखिलेश सिंह समेत पार्टी के एमएलए और एमएलसी ईडी ऑफिस के बाहर जमे रहेंगे। 


रविवार को कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में मुख्य सचेतक डॉ सैय्यद नसीर हुसैन ने कहा कि नेशनल हेराल्ड प्रतिष्ठित अखबारों में से एक रहा है और किसी भी राजनीतिक दल की यह स्वेच्छा है कि वो किसे चंदा दे रहा है या ले रहा है। केंद्र सरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के राजनीतिक जीवन को नकारात्मक प्रचार देने के लिए ईडी के आड़ में दुष्प्रचार और परेशान कर रही है।