दरभंगा सांसद ने नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-भू-माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए AIIMS को लटकाने का किया काम

दरभंगा सांसद ने नीतीश पर लगाया बड़ा आरोप, कहा-भू-माफिया को फायदा पहुंचाने के लिए AIIMS को लटकाने का किया काम

DARBHANGA: बिहार के दरभंगा जिले में एम्स बनाए जाने को लेकर सियासत तेज हो गयी है। आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इन सबके बीच दरभंगा के  भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि दरभंगा एम्स निर्माण में सबसे बड़ा रोड़ा बिहार सरकार के एक मंत्री है। जिसने समाधान यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से दरभंगा एम्स का चयनित भूमि बदलवाने का काम किया। उन्हें सिर्फ अपना श्रेय लेने से मतलब था। 


लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है। सभी पार्टी के नेता जनकल्याण की बात कर जनता के बीच अपना भरोसा बनाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में दरभंगा एम्स को लेकर प्रधानमंत्री के बयान पर बिहार में रियासती बाजार एक बार फिर गर्म है। प्रधानमंत्री के बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने ट्विटर पर तीखा प्रहार करते हुए कहा था कि एम्स की एक ईट भी नहीं जुड़ी है और प्रधानमंत्री कैसे कह सकते हैं कि दरभंगा में एम्स बन गया है। 


वही दरभंगा एम्स को लेकर ट्विटर पर चल रहे जंग में भाग लेते हुए दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार सरकार के मंत्री संजय झा का बिना नाम लिए उनपर कटाक्ष करते हुए कहा कि बिहार सरकार के एक मंत्री जिनको दरभंगा के विकास के लिए सिर्फ अपना श्रेय चाहिए। समाधान यात्रा के दौरान जब मुख्यमंत्री दरभंगा आए थे तब उन्होंने अथक परिश्रम कर उनसे कहलवाया की एम्स DMCH परिसर में नहीं कहीं और बनेगा। जिसके बाद एम्स की जमीन खोजते खोजते शोभन के पास एक झील खोज कर दिया और कहा कि यहां पर अब एम्स का निर्माण होगा।


वही गोपालजी ठाकुर ने कहा कि महागठबंधन के विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने इस जमीन के विरोध में विधान परिषद में आवाज उठाया था और कहा था कि यदि शोभन में एम्स नहीं बनेगा। DMCH परिसर में एम्स नहीं बनने देना चाहते हैं तो कहीं और जमीन खोज कर दें। वही उन्होंने कहा कि इन्हीं के महागठबंधन के 19 सांसदों ने प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को लेटर पैड पर दस्तखत करके देते हैं की शोभन का जमीन लो लैंड है। यहां एम्स नहीं बन सकता है आप कहीं अन्यत्र जगहों पर एम्स के निर्माण करे। 


वही दरभंगा के भाजपा सांसद गोपाल जी ठाकुर ने बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्या यह सही नहीं है कि यहां के मेडिकल माफिया और भूमाफिया के चलते एम्स को लटकाने भटकाने और अटकाने का काम किया जा रहा है। हम तो चाहेंगे कि बिहार के महामहिम राज्यपाल 2015 से 16 के बजट से लेकर और आज तक का एक उच्च स्तरीय जांच कमेटी बने और जांच करायें कि प्रधानमंत्री दरभंगा में एम्स चाहते हैं कि नहीं। वही उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव का बयान भ्रामक है। यह तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटने वाली बात हो गई।