दरभंगा AIIMS पर सियासत: कांग्रेस बोली- सिर्फ झूठ बोलते हैं पीएम मोदी.. जब तक वे हारेंगे नहीं एम्स नहीं बनेगा

दरभंगा AIIMS पर सियासत: कांग्रेस बोली- सिर्फ झूठ बोलते हैं पीएम मोदी.. जब तक वे हारेंगे नहीं एम्स नहीं बनेगा

PATNA: दरभंगा में एम्स निर्माण को लेकर बिहार की सियासत गर्म हो गई है। एम्स के निर्माण को लेकर सत्ताधारी दल और विपक्ष एक दूसरे के ऊपर हमलावर बने हुए हैं। इसी बीच कांग्रेस ने दरभंगा एम्स के निर्माण को लेकर बड़ी बात कह दी है। बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा है कि जबतक 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी हार नहीं जाते हैं, तबतक दरभंगा में एम्स का निर्माण नहीं होगा।


अखिलेश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के मामले में लगातार झूठ बोलने का काम कर रहे हैं। बिहार के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। बिहार को गरीबी की आग में झोंकने का काम नरेंद्र मोदी ने किया है। जब आते हैं तो लंबा लंबा भाषण देते हैं। कहते हैं कि बिहार के सभी चीनी मिल की चिमनी से धूआं निकलेगा लेकिन एक भी चीनी मिल चालू नहीं हुआ।


उन्होंने कहा कि 9 साल के कार्यकाल में केंद्र की तरफ से एक भी उद्योग बिहार में स्थापित नहीं किया गया। एम्स को लेकर दिल्ली से बड़ी बड़ी बात कहते हैं लेकिन दरभंगा के जो सांसद और विधायक हैं उनसे ही पूछकर देख लीजिए कि क्या दरभंगा में एम्स खुला है। दरभंगा एम्स के नाम पर सिर्फ राजनीति हो रही है। 2024 में लोकसभा का चुनाव होना है, उसमें जबतक वे हारेंगे नहीं एम्स नहीं खुलेगा।


वहीं मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इसके बारे में पूछना चाहिए। कांग्रेस से बातचीत हो चुकी है जिस दिन वह करेंगे कांग्रेस के दो मंत्री बनेंगे। तेजस्वी यादव और पार्टी के नेता वेणुगोपाल की उपस्थिति में हमने सब कुछ कह दिया था और फिर से जब मुलाकात होगी तो आगे बात होगी। वहीं लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारा के सवाल पर अखिलेश सिंह ने चुप्पी साध ली।