दरभंगा AIIMS के निर्माण में अडंगा लगा रहे नीतीश-तेजस्वी! नित्यानंद बोले- दोनों की नियत में खोट है.. मिथिला के साथ गद्दारी नहीं होने देंगे

दरभंगा AIIMS के निर्माण में अडंगा लगा रहे नीतीश-तेजस्वी! नित्यानंद बोले- दोनों की नियत में खोट है.. मिथिला के साथ गद्दारी नहीं होने देंगे

PATNA: दरभंगा एम्स के निर्माण को लेकर तेजस्वी यादव द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर आरोप लगाए जाने के बाद बिहार में सियासी संग्राम छिड़ गया है। बीजेपी के नेता इसको लेकर महागठबंधन की सरकार पर हमलावर हो गए हैं। पटना पहुंचे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव दरभंगा में एम्स के निर्माण में अडंगा लगा रहे हैं। दरभंगा में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार की नियत साफ नहीं है लेकिन बीजेपी मिथिलांचल के लोगों के साथ किसी भी कीमत पर गद्दारी नहीं होने देगी। 


केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि केंद्र सरकार ने दरभंगा में एम्स में निर्माण को लेकर जब घोषणा की थी तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी की खूब सराहना की थी। कई साल बीत गए लेकिन बिहार की सरकार एम्स के निर्माण में बार-बार अडंगा लगा रही है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव आज जो आरोप लगा रहे हैं, खुद 6 विभागों के मालिक बनकर बैठे हैं। तेजस्वी यादव के पास स्वास्थ्य विभाग भी है। दरभंगा में एम्स के निर्माण को लेकर सरकार की नियत में खोंट है। बिहार की सरकार नहीं चाहती है कि दरभंगा में एम्स का निर्माण हो और मिथिलांचल के लोगों को इसका लाभ मिले।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव दरभंगा में बनने वाले एम्स को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। जब स्वीकृति मिलने के बाद वहां कार्य प्रारंभ हो गया तो उसके ऊपर फिर से विचार क्यों किया जा रहा है। आखिर क्या कारण है कि बिहार सरकार दरभंगा में एम्स का निर्माण नहीं होने दे रही है। महागठबंधन की सरकार मिथिला के लोगों के साथ गद्दारी कर रही है लेकिन कान खोलकर सुन ले दरभंगा में एम्स का निर्माण होकर रहेगा। इसके लिए बीजेपी को जो कुछ करना पड़ेगा करेगी और सरकार की जो मंशा है उसे किसी भी कीमत पर पूरा नहीं होने दिया जाएगा। नीतीश-तेजस्वी अच्छी तरह से समझ लें मिथिला के लोगों के साथ बीजेपी गद्दारी नहीं होने देगी।