फिर डराने लगा Corona! बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ाई, स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को किया अलर्ट

फिर डराने लगा Corona! बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ाई, स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को किया अलर्ट

DESK: देश में बढ़ते कोरोना के मामले ने एक बार फिर से सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट किया है और सचेत रहने की सलाह दी है। सभी राज्यों को सलाह देते हुए स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कहा है कि वे कोविड-19 से लड़ने के लिए बचाव के सभी तरीको पर पांच गुना रणनीति अपनाएं। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि कोरोना की तैयारियों को देखने के लिए जल्द ही सभी राज्यों में मॉक ड्रिल किया जाएगा।


स्वास्थ्य मंत्रालय की तफर से जारी अधिसूचना के के मुताबिक, देश में अबतक कुल 220.65 करोड़ से अधिक टीकों की खुराकें दी जा चुकी हैं। वहीं मंत्रालय ने यह भी कहा है कि फिलहाल अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के सबूत नहीं मिले हैं लेकिन एहतियात के तौर पर खुराक बढ़ाना जरूरी है। राज्यों से सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में इन्फ्लुएंजा और कोविड-19 के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता के साथ ही पर्याप्त संख्या में बेड और स्वास्थ्य कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने को कहा गया है।


दरअसल, देश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। लगातार बढ़ रहे मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोरोना को लेकर एक हाईलेवर मीटिंग बुलाई गई थी, जिसमें कोरोना के ताजा हालत और उससे बचाव को लेकर गंभीर चर्चा हुई थी। इसके बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कोरोना को लेकर सभी राज्यों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। बता दें कि आज भी देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है और देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के हजारों नए मामले सामने आए हैं।


स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकंड़ो के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के हजारों नए मामले सामने आए हैं। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 1,300 नए मामले दर्ज किए गए हैं। नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4 करोड़ 46 लाख 99 हजार 418 हो गई है। वहीं, इलाज चल रहे मरीजों की संख्या बढ़कर 7,605 पर पहुंच गई है।