‘दम है तो विधानसभा भंग करें नीतीश.. BJP मैदान में उतरने को तैयार’ मुख्यमंत्री को सम्राट चौधरी की खुली चुनौती

‘दम है तो विधानसभा भंग करें नीतीश.. BJP मैदान में उतरने को तैयार’ मुख्यमंत्री को सम्राट चौधरी की खुली चुनौती

PATNA: बिते 16 सितंबर को एक दिवसीय दौरे पर बिहार आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के झंझारपुर की सभा में यह कहने पर कि बिहार में कभी भी चुनाव हो सकते हैं, इसको लेकर सियासत गर्म हो गई है। एक तरफ जहां सीएम नीतीश ने दो टूक में कह दिया है कि वे चुनाव के लिए तैयार हैं तो वहीं बिहार बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री को सीधी चुनौती दे दी है। बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सीएम को चैलेंज देते हुए कह दिया है कि अगर हिम्मत है तो मुख्यमंत्री विधानसभा को भंग करें, बीजेपी मैदान में उतरने को तैयार है।


दरअसल, झंझारपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए बीते 16 सितंबर को अमित शाह ने कहा था कि बिहार के राजनीतिक हालात ठीक नहीं हैं, ऐसे में राज्य में कभी भी चुनाव हो सकते हैं। अमित शाह के इस बयान पर सीएम नीतीश कुमार ने दो टूक जवाब देते हुए कह दिया कि बीजेपी तो पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहती हैं। केंद्र सरकार जल्दी चुनाव कराए हमलोग तो इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जितनी जल्द हो सके चुनाव करा दे तो अच्छा होगा।


मुख्यमंत्री के इस बयान पर सम्राट चौधरी ने उन्हें बड़ी चुनौती दे दी है। सम्राट ने कहा है कि नीतश कुमार आज इस्तीफा दे दें, 24 घंटे के भीतर बिहार बीजेपी बिहार में चुनाव कराने के लिए तैयार है। 6 महीना बाद तो लोकसभा का चुनाव होना ही है। अब तो चुनाव आयोग को तय करना है कि चुनाव की प्रक्रिया कब से शुरू करनी है या खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय कर सकते हैं। 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि संसद का विशेष सत्र एतिहासिक होगा। चुनाव आयोग या फिर प्रधानमंत्री ही तय कर सकते हैं कि देश में लोकसभा के चुनाव कब होंगे लेकिन बिहार की जनता से नीतीश कुमार को जो राजनीतिक हैसियात मिली है कि नीतीश कुमार विधानसभा का चुनाव करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो 24 घंटे में विधानसभा को भंग करें बीजेपी उनसे लड़ने के लिए तैयार है।