कांग्रेस वर्किंग कमेटी का बड़ा फैसला, सोनिया गांधी बनी रहेंगी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष

कांग्रेस वर्किंग कमेटी का बड़ा फैसला, सोनिया गांधी बनी रहेंगी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष

DELHI :  इस वक्त एक बड़ी खबर दिल्ली से सामने आ रही है. पार्टी के अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ने एक बड़ा फैसला लिया है. कई घंटों तक चली सियासी ड्रामेबाजी के बाद सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि सोनिया गांधी अगले 6 महीने तक के लिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. 


कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय हो गया है कि फिलहाल कांग्रेस में कोई भी नया व्यक्ति पर्त्य की बागडोर संभालने नहीं जा रहा है. फिलहाल सोनिया गांधी ही अगले 6 महीने तक के लिए पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ और युवा नेताओं ने सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में भरोसा जताया है.


पार्टी के अंदरखाने से यह खबर सामने आई है कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग में खुद सोनिया ने कहा कि वो अब आगे पार्टी अध्यक्ष नहीं बने रहना चाहती हैं. लेकिन इसके बावजूद भी कई नेताओं ने उन्हें पद पर बने रहने की अपील की. कम से कम 23 नेताओं जिनमें CWC के सदस्य, UPA सरकार में मंत्री रहे नेता और सांसदों ने सोनिया गांधी को संगठन के मसले पर चिट्ठी लिखी थी. पार्टी नेतृत्व को लेकर सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं ने सीडब्ल्यूसी में कहा कि संगठन की बेहतरी के लिए कुछ चिंताएं थीं, उन्हें पहुंचाने के लिए पत्र लिखा था. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व पर पूरा विश्वास है.