कोरोना से सीपीआई के राज्य सचिव की मौत, पटना एम्स में इलाज के दौरान हुआ निधन

कोरोना से सीपीआई के राज्य सचिव की मौत, पटना एम्स में इलाज के दौरान हुआ निधन

PATNA : बिहार में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने बड़ा झटका दिया है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी यानि सीपीआई के बिहार प्रदेश सचिव सत्नारायण सिंह की मौत हो गयी है. कोरोना वायरस से संक्रमित सत्यानारायण सिंह पटना एम्स में भर्ती थे. 

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की बिहार इकाई की ओर से दी गयी जानकारी में कहा गया है कि पार्टी के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह का इलाज के दौरान पटना के एम्स में निधन हो गया. सत्यनारायण सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित थे. करीब एक हफ्ते पहले वे कोरोना रिपोर्ट पाये गये थे. स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्हें इलाज के लिए पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गयी. 

पार्टी नेताओं ने बताया कि सत्यनारायण सिंह पिछले कुछ दिनों से अपने गांव में थे. अपने गांव में ही उनकी तबीयत बिगड़ी थी. इसके बाद उनकी कोरोना जांच की गयी थी, जिसमें वे पॉजिटिव पाये गये थे. गांव से पटना लाकर उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया था. पटना एम्स में भी उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. लिहाजा तीन दिन पहले उनकी प्लाज्मा थेरेपी की गयी थी. इसके बावजूद डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाये. 


दो दफे विधायक रह चुके थे सत्यानारायण सिंह

सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह खगडिया जिले के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र से दो दफे विधायक रह चुके थे. वे लगभग पांच दशक से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के साथ जुड़े थे. फिलहाल वे पार्टी के राज्य सचिव के साथ साथ पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के भी सदस्य थे.