फिंस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़े का खेल, करोड़ों की वसूली के बावजूद नहीं दिया फ्लैट, बिल्डर की शिकायत लेकर थाने पहुंचे लोग

फिंस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़े का खेल, करोड़ों की वसूली के बावजूद नहीं दिया फ्लैट, बिल्डर की शिकायत लेकर थाने पहुंचे लोग

DHANBAD: फिंस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर फर्जीवाड़े का खेल धनबाद में खेला गया। करोड़ों रूपये की ठगी के इस मामले का पता तब चला जब कई लोग बिल्डर के खिलाफ शिकायत लेकर सदर थाना पहुंचे। पीड़ित लोगों ने थानेदार से न्याय की गुहार लगायी। 


जमुई में बीएसएफ में पोस्टेड सब इंस्पेक्टर अरविंद राम ने बताया की 2019 में पत्नी सुमन देवी के नाम पर फिंस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में 409 नंबर का 4 लाख 25 हजार में फ्लैट बुक करवाया था, लेकिन जिस जमीन पर फ्लैट बना है, वह विवादित जमीन है। जिसके बाद वह जब बुकिंग को कैंसिल करवाने पहुंचा तब बिल्डर ने 18 हजार ही रिटर्न किये जाने की बात कही। कंपनी के चेयरमैन बिल्डर मनीष कुमार सोंडी ने अरविंद से कहा कि होम लोन की व्यवस्था कर देंगे। टेंशन क्यों ले रहे हैं। 2019 से लेकर 2023 हो गया लेकिन ना तो होम लोन सेंशन किया गया और ना ही बुकिंग किये गये फ्लैट को ही दिया गया। पीड़ित अरविंद ने बताया कि इस कंपनी पर कई फर्जीवाड़े का आरोप लग चुका है। 


वही पीड़ित राजेश कुमार पांडेय ने बताया की इस कंपनी के खिलाफ रेरा में आवेदन दिया गया है। कंपनी पर फ्लैट बेचने के नाम पर  करोड़ों रुपये की वसूली की गयी। उन्होंने भी 2017 में 33 लाख 60 हजार रुपया फ्लैट नंबर 202 के लिए दिया था लेकिन आज तक फ्लैट नहीं दिया गया। वहीं 2017 में ही रमा कुमारी के नाम पर फ्लैट की बुकिंग हुई थी। फ्लैट बुक कराये 7 साल हो गये लेकिन अभी तक रजिस्ट्री भी नहीं हुई है। 


2019 में फ्लैट  देना था लेकिन 2023 आ गया लेकिन अब तक किसी को एक फ्लैट भी नहीं दिया गया है। जिस जमीन पर फ्लैट बनाना था वह जमीन विवादित है। बता दें कि फिंस्टम इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नोएडा की कंपनी है, और गजुआटांड, एसएसएलएनटी के पीछे फ्लैट बनवा रही है। इस कंपनी का ब्रांच ऑफिस धनबाद के बैंक मोड़ में स्थित है। वही सदर थाना के एएसआई रजनीश ने बताया की बिल्डर को पैसा लौटाने को कहा गया है, यदि वह ऐसा नहीं करता है तो फिर उसके खिलाफ एफआईआर किया जाएगा।