कोरोना से तंग आकर मंत्री ने की आत्महत्या, आर्थिक मंदी से चिंतित थे जर्मनी के मिनिस्टर

कोरोना से तंग आकर मंत्री ने की आत्महत्या, आर्थिक मंदी से चिंतित थे जर्मनी के मिनिस्टर

DESK : दुनियाभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जर्मनी से एक बुरी खबर सामने आई है. वहां जर्मनी के वित्त राज्य मंत्री थॉमस शेफर ने कोरोना वायरस से तंग आकर आत्महत्या कर ली है.  कोरोना वायरस के कारण लगातार अर्थव्यवस्था के नुकसान को देखते हुए वित्त राज्य मंत्री थॉमस शेफर ने यह कदम उठाया. 54 साल के वित्त राज्य मंत्री थॉमस शेफर की डेड बॉडी रेलवे ट्रेक के नजदीक मिली है. शेफर के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं. जर्मनी में कोरोना के मामले  लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद दूसरे टेस्ट में एंजला नेगेटिव पाई गई थी.


भारत में कोरोना के डर से फिल्मी सितारें से लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां तक अब अपने आपको घर तक सीमित कर लिया है. पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया गया है. करोड़ों की आबादी वाले देश में बहुत कम लोग सड़कों पर नजर आ रहे हैं. कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है. विश्वभर की अर्थव्यवस्था संकट में है. जर्मनी के हेस्से राज्य के 54 वर्षीय वित्त मंत्री थॉमस शेफर ने इस वायरस से आर्थिक गिरावट का सामना करने के तरीके पर गहरी चिंता के बाद आत्महत्या कर ली है.


हेसे के मुख्यमंत्री वॉल्कर बॉफियर ने एक बयान में कहा, ‘‘हम स्तब्ध हैं. हमें विश्वास नहीं हो रहा और हम अत्यंत दु:खी हैं.’’ हेसे में जर्मनी की वित्तीय राजधानी फ्रैंकफर्ट है जहां ड्यूश बैंक और कॉमर्ज बैंक का मुख्यालय है. यूरोपीयन सेंट्रल बैंक भी फ्रैंकफर्ट में ही है. राज्य के वित्त मंत्री की मौत की खबर से बेहद दु:खी नजर आ रहे बॉफियर ने कहा कि शेफर इस महामारी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से उबरने में कंपनियों एवं कर्मियों की मदद करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे. इस मुश्किल समय में हमें उनके जैसे ही व्यक्ति की आवश्यकता थी.