कोरोना से कांग्रेस सांसद का निधन, राहुल गांधी के थे बेहद करीबी

कोरोना से कांग्रेस सांसद का निधन, राहुल गांधी के थे बेहद करीबी

DESK : इस वक़्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कोरोना से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजीव सातव का निधन हो गया है. राजीव सातव के निधन की खबर से कांग्रेस नेताओं में शोक की लहर है. बताया जा रहा है कि 22 अप्रैल को राजीव सातव की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी.


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के 46 वर्षीय राज्यसभा सांसद राजीव सातव ने कोरोना के हलके लक्षण दिखने बाद अपनी जांच कराई थी जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी हालत में सुधार हो रहा था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत बिगड़ती जा रही थी. आज सुबह आखिरकार राजीव सातव कोरोना से जंग हार गए.


आपको बता दें कि राजीव सातव को राहुल गांधी का करीबी भी माना जाता था. राजीव सातव महाराष्ट्र से थे. वो विधायक से लेकर लोकसभा और राज्यसभा के सांसद तक रह चुके थे.उनका जन्म 21 सितंबर 1974 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. वो महाराष्ट्र में कांग्रेस का बड़ा चेहरा थे. राजीव 2008 से 2010 तक महाराष्ट्र युवा कांग्रेस और 2010 से 2014 तक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके थे. राजीव पहली बार 2009 से 2014 तक महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य रहे. 2014 में हिंगोली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीते. उसके बाद अप्रैल 2020 में उन्हें राज्यसभा सांसद चुना गया था.