कोरोना पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मृतक के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा

कोरोना पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, मृतक के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा

DELHI : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपने जद में ले लिया है. इससे बचने के लिए हजार कोशिश के बाद भी लोग इसकी चपेट में आ गए हैं. पुरे विश्व में इसके 145810 मामले सामने आ चुके है. वही भारत में अभी तक 86 लोग संक्रमित पाए गए है. जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई है. 


वहीं कोरोना वायरस पर मोदी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. कोराना से मरने वाले के परिजनों को 4-4 लाख का मुआवजा मिलेगा. भारत में कोरोना वायरस के अब तक 91 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है. इसके बढ़ते प्रसार के बीच केंद्र सरकार ने कोविड-19 को आपदा घोषित करने का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, यह फैसला इसलिए किया गया है ताकि पीड़ितों को स्टेट डिजास्टर रेस्पॉन्स फंड यानी एसडीआरएफ के अंतर्गत मदद दी जा सके.


कोरोना को आपदा घोषित करते ही केंद्र सरकार ने यह फैसला किया है कि इस वायरस के चपेट में आए लोगों की अगर मौत हो जाती है तो उनके परिजनों को चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी. इनमें उन लोगों के परिजनों को भी आर्थिक सहायता दिए जाने का प्रावधान शामिल है. जिनकी मौत कोरोना राहत अभियान और उससे जुड़ी गतिविधि के कारण हुई हो.