CORONA को लेकर मांझी की पीएम मोदी से मांग, कहा- चीन से आनेवाली फ्लाइट पर रोक लगाए केंद्र सरकार

CORONA को लेकर मांझी की पीएम मोदी से मांग, कहा- चीन से आनेवाली फ्लाइट पर रोक लगाए केंद्र सरकार

PATNA: चीन और अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे कोरोना के मामले को देखते हुए भारत सरकार अलर्ट हो गई है। दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को कोरोना के प्रति सतर्क रहने और जरूरी कदम उठाने की सलाह दी है। बिहार में भी सरकार ने कोरोना को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है। इसी बीच पूर्व सीएम और हम के संरक्षक जीतनराम मांझी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बड़ी मांग कर दी है। मांझी ने पीएम मोदी से चीन से भारत आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाने की मांग कर दी है। उन्होंने कहा है कि चीन की महामारी भारत में न फैले, इसको लेकर चीन से आने वाले विमानों पर रोक लगाना राष्ट्रहित में होगा।


बिहार के पूर्व सीएम और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी ने ट्वीट कर लिया है कि, ‘चीन में कोविड के कहर को देखते हुए मैं केन्द्र सरकार एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह करता हुं कि अविलंब चीन से आने वाले तमाम फ्लाइट्स पर रोक लगा दें, ताकि चीन की महामारी भारत में ना फैल सके, यही राष्ट्रहित भी होगा।


बता दें कि दुनिया में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बुधवार को कोरोना पर हाई-लेवल मीटिंग की थी। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के बड़े अधिकारियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य समेत अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक के बाद लोगों से अपील की है कि वे भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क का इस्तेमाल करें और जिन लोगों ने बूस्टर डोज नहीं लगवाया है वे बूस्टर डोज जरूर लें। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद राज्यों में भी कोरोना को लेकर सरकारें अलर्ट हो गई हैं।


कोरोना के संभावि खतरे को देखते हुए बिहार में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के सभी हॉस्पिटल्स, एयरपोर्ट समेत अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर अलर्ट जारी हुआ है। बुधवार को अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने समीक्षा बैठक की जिसमें कोरोना से बचाव करने पर चर्चा हुई। बैठख में इस बात पर चर्चा की गई कि कोरोना के फैलाव से कैसे बचें। साथ ही अगर कोई नया वेरिएंट है तो उसकी जांच पर भी चर्चा हुई।


उधर, राजधानी दिल्ली में Covid 19 से एक व्यक्ति की मौत के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपात बैठक बुलाने जा रहे हैं। आज दोपहर पीएम की ये बैठक बुलाई गई है, जिसमें पीएमओ के अधिकारी शामिल होंगे। चीन की तरह भारत में भी स्थिति नियंत्रण से बाहर न हो इसके लिए सरकार पहले से तैयार रहना चाहती है। बता दें, चीन में कोरोना से स्थिति भयावह हो चुकी है। यहां हालात ऐसे हो गए हैं कि अब अस्पतालों में मरीज़ के लिए न तो बेड उपलब्ध है और न ही ऑक्सीजन मिल पा रहा है। इसके अभाव में मरीज़ दम तोड़ रहे हैं। यहां तक कि इलाज कर रहे डॉक्टर्स भी बेहोश होने लगे हैं। कोरोना के संक्रमण के बाद चीन में हाहाकार मचा हुआ है।