कोरोना के कारण छोटा हो सकता है संसद का बजट सत्र, कई पार्टियों के सांसद ने सत्र में शामिल होने से किया इनकार

कोरोना के कारण छोटा हो सकता है संसद का बजट सत्र, कई पार्टियों के सांसद ने सत्र में शामिल होने से किया इनकार

DELHI : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए संसद का बजट सत्र छोटा हो सकता है. सरकार इस बात पर गंभीरता से विचार कर रही है कि बजट सत्र को छोटा कर दिया जाए. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संसद सत्र को 31 मार्च के पहले खत्म किया जा सकता है. बजट सत्र 3 अप्रैल को खत्म होना है लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार पहले ही बजट पारित कर सत्र को छोटा कर सकती है.

आपको बता दें कि लंबे बजट सत्र का दूसरा चरण फिलहाल चल रहा है. पिछले दिनों बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह के संसद पहुंचने के बाद हड़कंप मच गया था. दुष्यंत सिंह उस पार्टी में मौजूद थे जो कोरोना  से इनफेक्टेड सिंगर कनिका कपूर ने दी थी. हालांकि दुष्यंत सिंह की रिपोर्ट बाद में नेगेटिव पाई गई लेकिन हालात ऐसे बने कि पूरे संसद भवन को सेनीटाइज करना पड़ा.

उधर कई पार्टियों के सांसदों ने साफ तौर पर कह दिया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए वह संसद के सत्र में शामिल नहीं होंगे. तृणमूल कांग्रेस शिवसेना और एनसीपी के सांसदों ने सत्र की बैठकों में शामिल होने से इंकार कर दिया है. तृणमूल कांग्रेस ने बजट सत्र की कार्यवाही जल्द खत्म करने की मांग की है. कयास लगाए जा रहे हैं कि बजट सत्र को लेकर आज ही कोई बड़ा फैसला हो सकता है. अगर ऐसा हुआ तो 12 दिन पहले ही बजट सत्र कोरोना वायरस के कारण खत्म हो जाएगा.