कोरोना के कारण पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव रुका, हालात सुधरने के बाद होगा फैसला

कोरोना के कारण पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव रुका, हालात सुधरने के बाद होगा फैसला

PATNA : बिहार में कोरोना संक्रमण से बिगड़े हालात को देखते हुए पुलिस मेंस एसोसिएशन ने चुनाव को स्थगित कर दिया है। मौजूदा कार्यकाल पूरा होने के कारण एसोसिएशन की कई शाखाओं में चुनाव होना था। इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो गई थी लेकिन कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल इस पर रोक लगा दी गई है। एसोसिएशन में तीन साल पर चुनाव होता है।


पुलिस मेंस एसोसिएशन एक बड़ा संगठन है। केन्द्रीय पदधारकों के अलावा सभी कुमा जिला, इकाई, रेल पुलिस जिला और विशेष सशस्त्र बटालियन में इसकी कुल 70 शाखाएं हैं। हर तीन वर्ष पर इन शाखाओं के भी चुनाव होते हैं। जिनका कार्यकाल पूरा हो चुका है, वैसी शाखाओं की चुनाव प्रक्रिया पिछले कुछ विस्तार दिनों से जारी थी। 


पटना जिला के अलावा विशेष सशस्त्र पुलिस 9 और सीआईडी शाखा में चुनाव पूरा हो चुका है। हालांकि कई शाखाओं का चुनाव अभी होना था। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार धीरज ने चुनाव को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। सहायक महामंत्री बालाकांत शर्मा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के आदेश पर तत्काल प्रभाव से चुनावों को स्थगित कर दिया गया है। वर्तमान पदधाकरों को ही विस्तार दे दिया गया है जो अगले आदेश के तक के लिए प्रभावी होगा।