कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का अजीबो-गरीब बयान, कहा - कोई आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?', मचा सियासी बवाल

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का अजीबो-गरीब बयान, कहा - कोई आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?', मचा सियासी बवाल

RANCHI : कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी का अजीबो-गरीब बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि- एक आदिवासी तेज कैसे हो सकता है? बाबूलाल जी इतने तेज कैसे हो गए? हमें समझ में नहीं आता। आप आदिवासी हैं। कोई आदिवासी इतना तेज कैसे हो सकता है?' इरफ़ान अंसारी ने कुल 9 सेकंड का वीडियो क्लिप में कुल चार लाइन बोला है। 


दरअसल, इस विवाद के पीछे इरफान अंसारी का एक वीडियो है, जिसे झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने दो दिन पहले ट्वीट किया था। इस वीडियो में दिख रहा है कि कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी एक मंदिर में पहुंचे हैं। वहां उनके माथे पर तिलक लगाया गया। मंदिर से बाहर आते हुए उन्होंने तिलक पोछ लिया। वीडियो के दूसरे अंश में वह कुछ लोगों के साथ बैठे दिख रहे हैं, जिसमें वह कह रहे हैं कि आप लोग वोट नहीं भी देंगे तब भी हम जीत जाएंगे।


इस वीडियो को पोस्ट करते हुए बाबूलाल मरांडी ने ट्विटर पर लिखा था, “कुछ भोले हिन्दुओं ने कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी को मंदिर में बुलाया और उन्हें तिलक लगा दिया। एक मिनट भी नहीं लगा जब विधायक जी ने सबके सामने ही वो तिलक अपने माथे से पोछ डाला और बाद में हिंदुओं से कहा- आपलोग वोट नहीं भी देंगे, तब भी हम जीत जाएंगे। चिंता मत कीजिये इरफ़ान जी, झारखंड की जनता इस बार आपलोगों की इस घटिया मानसिकता का जवाब जरूर देगी।”


इसके बाद इस मामले में आज सदन पहंचे कांग्रेस विधायक इरफ़ान अंसारी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि - उन्होंने वीडियो की एडिटिंग-क्रॉपिंग के लिए भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके आदिवासी और तेज होने पर सवाल उठा दिया। हालांकि,इरफान अंसारी ने जब यह टिप्पणी की तो बाबूलाल मरांडी सदन में उपस्थित नहीं थे। लेकिनम,सदन की कार्यवाही का प्रसारण झारखंड सरकार की ओर से अधिकृत यू-ट्यूब चैनल पर हो रहा था। इसके बाद अब इरफान अंसारी के बयान का क्लिप सामने आते ही भाजपा नेताओं ने जोरदार विरोध दर्ज कराना शुरू किया।