कांग्रेस सांसद का विवादित बयान: जो भाजपा को वोट देता है वो राक्षस हैं, ऐसे लोगों को श्राप देता हूं, BJP ने किया पलटवार

कांग्रेस सांसद का विवादित बयान: जो भाजपा को वोट देता है वो राक्षस हैं, ऐसे लोगों को श्राप देता हूं, BJP ने किया पलटवार

DESK: कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने विवादित बयान दिया है। हरियाणा के कैथल में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा के समर्थकों को राक्षस करार दिया है। सुरजेवाला का कहना था कि जो लोग भारतीय जनता पार्टी को वोट देता है और भाजपा का जो समर्थक है वो राक्षस प्रवृत्ति का व्यक्ति है। महाभारत की इस भूमि से ऐसे लोगों को मैं श्राप देता हूं। 


सुरजेवाला के इस बयान को सुनकर सभा में मौजूद लोग ताली बजाने लगे और सुरजेवाला जिन्दाबाद के नारे लगाने लगे। दरअसल सुरजेवाला केंद्र की मोदी सरकार पर बेरोजगारी को लेकर हमला बोल रहे थे। उनका कहना था कि आज देश में लोग बेरोजगारी की समस्या से परेशान हैं। युवाओं का भविष्य अंधकार में चला गया है। युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। नौकरी मत तो मौका तो दो नौकरी में बैठने का। नौकरी का मौका भी छिन लिया गया है। यदि इस संबंध में पूछता है तो उन बेटे-बेटियों के मां-बाप से पूछों जो इनके भविष्य के लिए चिंतिंत हैं। इनके बच्चों को आज तक नौकरी नहीं मिल पाई है।    


कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के इस बयान पर पलटवा करते हुए बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगर किसी की मानसिक स्थिति खराब हो गई है तो उस पर कुछ नहीं कहना। इस देश के लोग नरेंद्र मोदी से मोहब्बत करते हैं और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को वोट देते है और देते रहेंगे। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम जनता को भगवान मानते हैं जबकि रणदीप सुरजेवाला खुद को भगवान मानते हैं। 


उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि  "जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. कांग्रेस नेता जनता को राक्षस कह रहे हैं... क्या बीजेपी को वोट देने वाले करोड़ों लोग 'राक्षस' हैं? आप (सोनिया गांधी और राहुल गांधी) क्या मानते हैं? क्या आप जनता को 'राक्षस' मानते हैं? भाजपा जनता को भगवान मानती है. मैं हमेशा कहता हूं कि मध्य प्रदेश मेरा मंदिर है, वहां रहने वाले लोग मेरे भगवान हैं और हम उस भगवान के पुजारी हैं...आप अपने आप को भगवान मानते हैं. क्या यही आपकी 'मोहब्बत की दुकान' है."