कांग्रेस में राहुल गांधी के बाद कन्हैया कुमार सबसे ज्यादा पॉपुलर: पार्टी ने कहा-कन्हैया की हर जगह भारी डिमांड

कांग्रेस में राहुल गांधी के बाद कन्हैया कुमार सबसे ज्यादा पॉपुलर: पार्टी ने कहा-कन्हैया की हर जगह भारी डिमांड

PATNA: कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सीपीआई छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार उनकी पार्टी में राहुल गांधी के बाद सबसे ज्यादा पॉपुलर यानि लोकप्रिय नेता है. कन्हैया कुमार की भारी डिमांड है. कन्हैया कुमार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में साथ चल रहे हैं. कांग्रेस कह रही है कि जहां भी ये यात्रा पहुंच रही है वहां राहुल गांधी के बाद तमाम लोग कन्हैया कुमार की ही डिमांड कर रहे हैं.


दरअसल भारत जोड़ो यात्रा को लेकर यात्रा के प्रभारी दिग्विजय सिंह और कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश रविवार को पटना पहुंचे थे. यहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में कन्हैया कुमार दूसरे सभी कांग्रेसी नेताओं की तुलना में ज्यादा लोकप्रिय हैं. जयराम रमेश ने कहा कि राहुल गांधी के साथ कुल 120 लोग कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा में निकले हैं. इऩमें बिहार के पांच लोग शामिल हैं. इन पांच लोगों में कन्हैया कुमार के अलावा श्रीकृष्ण हरि, उमैर खान, अमित कुमार टुन्ना और अशोक कुमार गुप्ता शामिल हैं. 


राहुल के बगैर बिहार में होगी यात्रा

जयराम रमेश ने कहा कि बिहार में भी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा होगी लेकिन इसमें राहुल गांधी शामिल नहीं होंगे. राहुल गांधी के बगैर भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत 28 दिसंबर को बांका से होगी. ये यात्रा 17 जिलों से गुजरती हुई, करीब 1200 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद बोधगया पहुंचेगी जहां इसका समापन होगा. इसमें बिहार कांग्रेस के नेताओं के साथ साथ देश के दूसरे कांग्रेसी नेता शामिल होंगे.


नीतीश-तेजस्वी को शामिल होने का न्योता

कांग्रेस ने बिहार में होने वाली यात्रा में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को शामिल होने का न्योता दिया है. जयराम रमेश ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि ये दोनों नेता यात्रा में शामिल होंगे. पटना में जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद नरेंद्र मोदी बौखला गये हैं. वे उन राज्यों में जा रहे हैं जहां से राहुल गांधी की यात्रा गुजर चुकी है. प्रधानमंत्री शिलान्यास और उद्घाटन के बहाने उन्हीं राज्यों में जा रहे हैं. जयराम रमेश ने दावा किया कि  आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, योग गुरु बाबा रामदेव, दत्तात्रेय होसबोले और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुमित्रा महाजन तक ने भारत जोडो यात्रा की तारीफ की है.