कांग्रेस के पूर्व मंत्री के आधा दर्जन ठिकानों पर रेड, ED ने इस मामले में कसा शिकंजा

कांग्रेस के पूर्व मंत्री के आधा दर्जन ठिकानों पर रेड, ED ने इस मामले में कसा शिकंजा

DESK: देशभर में भ्रष्टाचार के मामलों की जांच कर रही ईडी एक्शन में है। एक तरफ जहां झारखंड में सीएम हेमंत सोरेन पर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ ईडी की टीम ने राजस्थान के पूर्व मंत्री के आधा दर्जन ठिकानों पर एक साथ रेड किया है। जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी की टीम ने पूर्व मंत्री महेश जोशी के ठिकानों पर छापेमारी की है।


ईडी की टीम ने इस घोटाले से जुड़े पूर्व मंत्री महेश जोशी के अलावा पीएचईडी विभाग के पांच बड़े अधिकारियों और ठेकेदारों के अड्डों पर भी रेड किया है। राजस्थान के जयपुर और बांसवाड़ा समेत कई इलाकों में ईडी की रेड चल रही है। ये सभी अधिकारी और ठेकेदार पूर्व मंत्री महेश जोशी के करीबी बताए जा रहे हैं। ईडी राजस्थान में जल जीवन मिशन में हुई अनियमितताओं की जांच कर रही है।


इसी मामले में पिछले दिनों ईडी की टीम ने राजस्थान के 25 अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की थी। जिसमें IAS अधिकारी सुबोध अग्रवाल के ठिकाने भी शामिल थे। इससे कुछ दिन पहले ईडी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को समन जारी किया था तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा के जयपुर स्थित आवास पर छापेमारी की थी। जिसे पूर्व सीएम गहलोत ने घिनौनी राजनीति करार दिया था।