कांग्रेस के बिहार बंद का जल्द होगा ऐलान, सड़क पर उतरेंगे लाखों कार्यकर्ता- भक्त चरण दास

कांग्रेस के बिहार बंद का जल्द होगा ऐलान, सड़क पर उतरेंगे लाखों कार्यकर्ता- भक्त चरण दास



PATNA: बहुत जल्द ही कांग्रेस बिहार बंद का आह्वान करेगी। इस दौरान लाखों कार्यकर्ता सड़क पर उतरेंगे। जिसे लेकर तैयारियां की जा रही है। इस बात की जानकारी कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने दी। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फेंस में प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, प्रेमचंद मिश्र समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल हुए। 


पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि बिहार के 29 जिलों में किसान सत्याग्रह यात्रा पूरी कर ली गयी है। तीसरे चरण में 9 जिलों में यात्रा होगी जो मार्च महीने के दूसरे सप्ताह में शुरू किया जाएगा। इसमें सफल बनाने में कांग्रेस नेताओं ने काफी मेहनत किया है। यात्रा के माध्यम से पता चल रहा है कि बिहार के गांव-गांव में कांग्रेस के प्रति लोगों में विश्वास नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में व्याप्त समस्याओं को लेकर आने वाले दिनों में आंदोलन की रुपरेखा तय की जा रही है। बिहार के किसान सड़कों पर उतरने को तैयार हैं। बिहार में कृषि कानून के खिलाफ लोगों का आक्रोश साफ नजर आ रहा है। किसानों को यह बात समझ में आ गई है कि कृषि कानून से भारी नुकसान होगा। 



पिछले दिनों भागलपुर के बेलखेउरिया गांव में आयोजित कांग्रेस की किसान पंचायत का जिक्र बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने की और कहा कि इसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुष शामिल हुए थे। जिसे देख कांग्रेस पार्टी ने हर गांव में किसान पंचायत लगाने का मन बना लिया है। आने वाले दिनों में इस काम को पूरा किया जाएगा। किसान सत्याग्रह यात्रा को समर्थन देने वाले लोगों को उन्होंने तहे दिल से धन्यवाद दिया। 



कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने बिहार की विधि व्यवस्था पर हमला बोलते हुए कहा कि बिहार सरकार सुशासन का झुठा दावा कर रही है। जबकि बिहार में अपराध की स्थिति गंभीर है। गृह विभाग खुद मुख्यमंत्री देख रहे हैं ऐसे में आपराधिक घटनाओं पर लगाम बेहद जरूरी है। यदि सरकार संवेदनशील है तो आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाएं। सरकार यदि गंभीरता से इसे लेती है और कार्रवाई करती है तब ऐसी घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा। 



भक्त चरण दास ने कहा कि बिहार में जेडीयू और बीजेपी की आपसी लड़ाई के कारण जनता के मुद्दों को सरकार भूल चुकी है। कृषि कानून के खिलाफ लोगों में बीजेपी के प्रति गहरी नाराजगी व्याप्त है इसके बावजूद बीजेपी 5 राज्यों में चुनाव लड़ रही है। इसके पीछे बीजेपी की क्या रणनीति है इसे समझना होगा। वही शराबबंदी पर कांग्रेस ने कहा कि इसकी समीक्षा होनी चाहिए। शराबबंदी बिहार में रहे यह कांग्रेस भी चाहती है लेकिन बिहार में अवैध शराब की बिक्री बंद होनी चाहिए।   



जमुई में कांग्रेस के कार्यक्रम में हुए हंगामे पर सफाई देते हुए बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि जमुई में हंगामा करने वाला नेता कांग्रेस का नहीं था। कांग्रेस के खिलाफ चुनाव लड़ने के कारण उसे पार्टी से हटा दिया गया था।