कांग्रेस का एनडीए पर हमला, नीतीश को बताया 'फिसड्डी बाबू'

कांग्रेस का एनडीए पर हमला, नीतीश को बताया 'फिसड्डी बाबू'

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव में वार-पलटवार का सिलसिला जारी है. आज कांग्रेस चुनाव समिति के अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला ने प्रेसवार्ता आयोजित कर एनडीए सरकार की नाकामियों को गिनाया है. सुरजेवाला ने नीतीश कुमार को 'फिसड्डीबाबू' कहकर संबोधित किया और कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार को बदहाली की कगार पर पहुंचा दिया है. 




सुरजेवाला ने कहा कि अभी हाल में पीएम की अध्यक्षता में नीति आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल 2020 की रिपोर्ट जारी की जिसमें देश के सभी राज्यों का 62 पैमानों पर मूल्यांकन किया गया है. जिसमें लगभग सभी पैमानों पर नीतीश सरकार के नेतृत्व में बिहार फिसड्डी साबित हुआ है.  नीति आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में सबसे अधिक गरीब हैं, 33.74 % आबादी बीपीएल है, 4 करोड़ 21 लाख लोग बीपीएल हैं,12वीं कक्षाओं में स्कूल छोड़ने वालों की संख्या तकरीबन 40% है, प्रशिक्षित स्कूल टीचर 26 % हैं, बिहार में उच्च शिक्षा में 13.6% है, स्कूलों में शौचालय भी सबसे कम हैं, तकरीबन 8 हजार स्कूलों में शौचालय हैं ही नहीं, 42% बच्चे कुपोषण के शिकार हैं, महिला मजदूरों को भागीदारी मात्र 2 % मिलती है, 16 से 64 साल के काम की उपलब्धता सबसे कम मात्र 38.2% है, शहरों में ठोस कचरा प्रबंधन नहीं है, 79% लोगो को आवास नहीं मिला है,एलपीजी का इस्तेमाल 50% लोग नहीं कर पा रहे हैं.



भाजपा पर निशाना साधते हुए सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर बातों में संभावनाएं तलाशती है. उनके झूठे संकल्प पत्र को कूड़े में फेंक देना चाहिए. सुरजेवाला ने कहा- 15 साल से 'झूठ का संकल्‍प पत्र' कर रहे हैं. बिहार को स्‍पेशल स्‍टेटस कब देंगे. सुशील मोदी-नीतीश कुमार कहते हैं नौकरी के लिए पैसा है ही नहीं, 58,000 करोड़ चाहिए तो फिर 5 लाख रोज़गार कहां से देंगे? 15 साल से किया बदहाल, अब नहीं चलेगी ये धूर्त चाल!