कांग्रेस में मचा बबाल, विधायक ने खोला प्रभारी के खिलाफ मोर्चा, कहा - BJP से कर लिया है सेटिंग, पार्टी में निभा रहे विभीषण की भूमिका

कांग्रेस में मचा बबाल, विधायक ने खोला प्रभारी के खिलाफ मोर्चा, कहा - BJP से कर लिया है सेटिंग, पार्टी में निभा रहे विभीषण की भूमिका

DELHI : देश में अगले साल अप्रैल के महीने में लोकसभा चुनाव का ऐलान हो सकता है। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दल अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में राजनीतिक गलियारों से जो बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है उसके मुताबिक बिहार कांग्रेस के नेता अपने पार्टी पदाधिकारियों पर बड़ा आरोप लगाया है। कांग्रेस की महिला विधायक ने कहा है कि - पार्टी के पदाधिकारी विभीषण का रोल अदा कर रहे हैं और पार्टी को खत्म करने पर तुले हुए हैं।


कांग्रेस की महिला विधायक प्रतिमा दास से जब फर्स्ट बिहार के संवाददाता गणेश सम्राट ने टेलीफोन बातचीत की उन्होंने बताया कि - उन्हें पार्टी के बिहार प्रदेश प्रभारी भक्त चरणदास से काफी शिकायत है। महिला विधायक प्रतिमा दास ने आरोप लगाया है कि बिहार कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास महिलाओं के हक की अनदेखी करते हैं। जो पार्टी महिला के 33% आरक्षण देने की बात करती है उस पार्टी के प्रभारी महिलाओं के साथ भेदभाव की रणनीति अपनाते हैं।


महिला विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि - कांग्रेस आल्हा कमान ने बिहार प्रदेश प्रभारी को यह आदेश दिया था कि राज्य के जितने विधायक, विधान पार्षद और संगठन के सभी लोगों से मुलाकात करनी है। लेकिन यह उनके जो खास खास लोग हैं उन्हीं को निमंत्रण दिया गया है। भक्त चरणदास जब से आए हैं तब से हमारे साथ भेदभाव कर रहे हैं। उनको जो खाना बना कर खिलाए उनको जो खाना पहुंचा है उनको वह तरहजी देते हैं और ऊंचा पद देते हैं।


 वर्तमान में राहुल गांधी जी से मिलने वाली जो टीम तैयार की गई थी 31 लोगों की जिसमें एमएलए, एमपी संगठन के पदाधिकारियों की सूची तैयार की गई थी। इसको लेकर सभी विधायकों को फोन किया लेकिन मुझे कोई सूचना प्राप्त ही नहीं हुई थी। हालांकि, हम व्यक्तिगत कार्य के लिए दिल्ली में मौजूद थे। हमें जब जानकारी मिली तो प्रभारी को हमने संपर्क किया और पूछा कि कोई मीटिंग होने वाली है तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी नहीं बताया।


महिला विधायक प्रतिमा दास ने कहा कि - भक्त चरण दास महिला विरोधी हैं। 33% महिलाओं को संगठन में जगह मिलनी चाहिए लेकिन मात्र एक महिला को उन्होंने जिलाध्यक्ष बनाया है। जब से वह बिहार के प्रभारी बने हैं तब से कांग्रेस के जड़ को खोखला कर रहे हैं। कांग्रेस को बर्बाद कर रहे हैं। वह नकली दलित है, सही मायने में दलित के दुश्मन है। साथिया भेदभाव इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हम पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता है, हमारा लोगों से अधिक जुड़ाव है संगठन के लोगों से अच्छी बनती है इसी बात को लेकर भक्त चरणदास को मुझसे नाराजगी है।


इसके आगे प्रतिमा दास ने भक्त चरण दास पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर अखिलेश सिंह बहुत ही बेहतर इंसान है लेकिन प्रभारी किससे गाइड हो रहे हैं मुझे कुछ मालूम नहीं। तो लगता है कि यह भाजपा के एजेंट के रूप में कम कर रहे हैं कि जब भी स्टेट गेस्ट हाउस में मैं इनसे मिलने गई तो यह भाजपा के नेताओं के साथ मिलकर भोज करते रहे और मुझे मिलने के लिए बाहर बैठाया रखा। नाम नहीं लूंगी कि यह किन के साथ बैठते हैं इनके साथ नहीं मैं एक शिकायत आलाकमान से करूंगी।


इधर, प्रतिमा दास ने भक्त चरण दास को पार्टी से बाहर निकालने की मांग करते हुए कहा कि -  भक्त चरणदास को जल्द से जल्द पार्टी से बाहर नहीं निकल गया तो यह पार्टी के लिए काफी खतरनाक हो सकते हैं यह पार्टी में रहकर विभीषण की भूमिका निभा रहे हैं। जिस तरह से एक विभीषण के कारण रावण की हत्या हो गई थी उसी तरह से यह कहीं ऐसा ना हो कि इनकी वजह से हमारी पार्टी को काफी नुकसान उठाना पड़े इसलिए जल्द से जल्द इन्हें पार्टी से बाहर किया जाए।