कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का जलवा, पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत का जलवा, पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड मेडल

DESK : बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन पीवी सिंधु ने कमाल कर दिया है. सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता है. पीवी सिंधु ने सीधे गेम में कनाडा की शटलर को गोल्ड मेडल मैच में शिकस्त दी और बर्मिंघम में तिरंगा लहरा दिया. ये भारत का बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता 19वां गोल्ड मेडल है. 


पीवी सिंधु ने मिशेल ली को सीधे गेम में 21-15, 21-13 से हराया. सिंधु ने गोल्ड जीतकर एक बार फिर से साबित कर दिया है कि क्यों वो भारत की नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी हैं. पीवी सिंधु का यह कॉमनवेल्थ गेम्स में पहला गोल्ड मेडल है. 2014 में पीवी सिंधु कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही थीं. 2018 में पीवी सिंधु को कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल मिला था. लेकिन इस बार पीवी सिंधु ने गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. 


बता दें कि भारत ने 10वें दिन यानी रविवार को कुल 15 मेडल हासिल किए थे. 11वें दिन भारत ने गोल्ड से खाता खोला है. इसके साथ भारत अब मेडल टैली में चौथे स्थान पर आ गया है. भारत के नाम 19 गोल्ड, 15 सिल्वर एवं 22 ब्रॉन्ज मेडल हैं. मेडल टैली में 66 गोल्ड, 55 सिल्वर और 53 ब्रॉन्ज मेडल के साथ ऑस्ट्रेलिया टॉप पर है.