किरकिरी कराने वाले मुकेश सहनी की लग गई क्लास, मीडिया के जरिये मांगी माफी

किरकिरी कराने वाले मुकेश सहनी की लग गई क्लास, मीडिया के जरिये मांगी माफी

PATNA :  अपने भाई को वीआईपी ट्रीटमेंट दिलवाने वाले मंत्री मुकेश सहनी की क्लास लग गई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह मामला सामने आने के बाद संज्ञान लिया था और विधानसभा में ही कह दिया था कि वह इस पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट लेंगे. इसके बाद नीतीश कुमार ने मुकेश सहनी को विधान परिषद तलब किया और फिर दोनों के बीच भाई को वीआईपी ट्रीटमेंट दिलवाने के मामले में बातचीत हुई.


मंत्री मुकेश साहनी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है. मंत्री मुकेश सहनी ने माना है कि उनके भाई की वजह से विभाग और सरकार का प्रोटोकॉल टूटा मुकेश सहनी ने मीडिया के जरिए अपनी गलती स्वीकार की है. मुकेश सहनी को जिस वक्त नीतीश कुमार ने तलब किया था, उसके बाद ही यह माना जा रहा था कि सहनी को इस पूरे प्रकरण पर सफाई देनी होगी.


जानकार सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस पूरे प्रकरण पर सरकार की हुई किरकिरी से खासे नाराज हैं. इसीलिए उन्होंने मंत्री मुकेश सहनी को तलब किया था. माना जा रहा है कि मंत्री मुकेश सहनी को उन्होंने दो टूक कह दिया कि इस पूरे मामले पर अपनी गलती को स्वीकार करें. उन्हें मीडिया के सामने सफाई देने के लिए भी कहा गया.


विधान परिषद की कार्यवाही खत्म होने के बाद मंत्री मुकेश सहनी जिस वक्त मीडिया के सामने अपनी बात रख रहे थे. उस वक्त उनका चेहरा बता रहा था कि इस पूरे मामले में कितनी पड़ी हुई है. मुकेश सहनी ने सफाई देते हुए कहा कि उनकी पार्टी के नेताओं कार्यकर्ताओं को यह निर्देश दिया गया है कि वीआईपी अध्यक्ष होने के नाते उनके कार्यक्रम स्थल पर आसपास मौजूद सभी लोग मौजूद रहे. हाजीपुर के कार्यक्रम में भी यही हुआ लेकिन उन्होंने सरकारी गाड़ी के इस्तेमाल और अपने भाई को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने के मामले में गलती कबूल की है.


गौरतलब हो कि हाजीपुर में पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग की योजना का उद्घाटन विभागीय मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई ने कर दिया. इस दौरान उन्हें सरकारी प्रोटोकॉल भी मिला. इस मामले को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दोनों सदनों में भारी हंगामा हुआ. हंगामे के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हस्तक्षेप करना पड़ा और सीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुएविपक्ष को कार्रवाई का भरोसा भी दिया.


आपको बता दें कि हाजीपुर में दो दिन पहले यह कार्यक्रम आयोजित हुआ था. विभाग की ओर से चयनित 23 अभ्यर्थियों को अनुदान पर फोर व्हीलर, थ्री व्हीलर और आइस बॉक्स देना था. मंत्री मुकेश सहनी को मुख्य अतिथि बनाया गया था. विधानसभा के बजट सत्र में व्यस्त होने के चलते मंत्री खुद नहीं गए और उन्होंने  प्रतिनिधि के तौर पर अपने भाई संतोष सहनी को भेज दिया. सरकारी गाड़ी से पहुंचे संतोष सहनी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार भी बांटे. अधिकारियों ने मंत्री के भाई को भी वही प्रोटोकॉल दिया, जो एक कैबिनेट मंत्री को दिया जाता है.