मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे नालंदा, 13वीं पुण्‍यतिथि पर पैतृक गांव में मां प्रतिमा पर की पुष्‍पांजलि

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे नालंदा, 13वीं पुण्‍यतिथि पर पैतृक गांव में मां प्रतिमा पर की पुष्‍पांजलि

NALANDA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए नए साल की शुरुआत अपनी मां के यादों के साथ होता है। इसको लेकर आज वो अपने पैतृक गांव नालंदा जिले के कल्यानबीघा पहुंचे हैं। यहां वे अपनी मां परमेश्‍वरी देवी की 13वीं पुण्यतिथि पर माल्यार्पण करने पहुंचे हैं। वहीं, सीएम के आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।  यहां उन्‍होंने वैद्य रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका में सबसे पहले अपनी माता की प्रतिमा पर पुष्‍पांजलि की। 


बता दें कि, बिहार के सीएम आज अपने घर कल्यानबीघा पहुंचने से पहले वैद्य रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका को फूल मालाओं से सजाया गया था। दीवार एवं एवं फर्श पर रंग- रोगन किया गया। इसके साथ ही ग्राम देवी मंदिर को भी सजाया गया। इसके साथ ही वाटिका के बगल में पंडाल बनाया गया। जिसमें भजन-कीर्तन का आयोजन कराया गया है।


बताते चले कि, सीएम आज अपनी मां परमेश्‍वरी देवी की 13वीं पुण्यतिथि पर माल्यार्पण करने सबसे पहले  रामलखन सिंह स्‍मृति वाटिका पहुंचे। जहांमाता की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण किया। इसके बाद पिता कविराज राम‍लखन सिंह की प्रतिमा पर पुष्‍प चढ़ाए। वहीं बगल में स्थित धर्मपत्‍नी स्‍व. मंजू सिंह को श्रद्धासुमन अर्पित किया। यहां माल्यार्पण कर वाटिका से बाहर निकल गए। इसके बाद सीएम ने पार्टी से जुड़े नेताओं से भी मुलाकात किया।  इस कड़ी में  जेडीयू नेता छोटी सिंह ने सीएम से मुलाकात कर उन्हें नए साल की बधाई दी। 


गौरतलब हो क, सीएम नीतीश के कल्यानबीघा आगमन कि सुचना मिलते ही पार्टी से जुड़े कई नेता और कार्यकर्त्ता सीएम के स्वागत को लेकर उनके आवास पर सुबह से ही मौजूद हैं। सीएम इन सभी लोगों से मिलकर उनसे नए साल कि शुभकामना  को लिया और उन्हें भी अपनी तरफ से मंगलकामना दिया।  इस दौरान सीएम ने फरियाद लेकर पहुचें कई लोग से आवेदन दिया।