CM नीतीश कुमार ने नितिन गडकरी की तारीफ में कहा... आपने जो किया है उसको हम कभी भूल नहीं सकते

CM नीतीश कुमार ने नितिन गडकरी की तारीफ में कहा... आपने जो किया है उसको हम कभी भूल नहीं सकते

HAJIPUR : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज उत्तर बिहार को राजधानी पटना से जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु के पूर्वी लेन का लोकार्पण कर दिया. एनडीए के कई नेता मौजूद रहे. इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की. CM नीतीश ने कहा कि आपने जो इथेनॉल को लेकर किया है उसको हम कभी भूल नहीं सकते. हमने इथेनॉल की संभावनाओं पर जोर दिया था, आपने उसे पूरा किया है. आप यहां आते रहिए.


नीतीश कुमार ने इस दौरान कहा कि इथेनॉल का काम हम पहले शुरू करना चाहते थे. 2007 में हम इसके लिए नियम भी बनाए थे, लेकिन उस वक्त के केंद्र सरकार ने इसे स्वीकार नहीं की और इसके लिए इजाजत नहीं मिली थी. लेकिन जब आपने इसके लिए साथ देने की बात कही तो हमें इतनी ख़ुशी हुई कि जो काम हमलोग पहले करना चाहते थे, उसे आपलोग ने तय कर दिया कि इथेनॉल बनेगा. नीतीश ने कहा कि अगर आप साथ रहेंगा तो जान लीजिए यहां इतना इथेनॉल बनेगा कि देश में इथेनॉल की कमी नहीं होगी. साथ यह भी कहा कि इथेनॉल को बिहार मे लिमिट नहीं रखिए, इससे बिहार का विकास तो होगा ही साथ ही देश का भी विकास होगा.इससे बिहार के लोगों का विकास में सहूलियत होगी. 


आपको बता दें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हाजीपुर में विभिन्न सड़क योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन के दौरान बड़ा एलान किया है. नितिन गडकरी ने कहा कि साल 2024 के समाप्त होने से पहले बिहार की सड़कें अमेरिका से भी अच्छी हो जाएंगी. नितिन गडकरी ने कहा कि वे जो भी बोलते हैं, उसे कर के दिखाते हैं. उन्होंने बिहार के लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि जो वचन दिया हूं उसे पूरा करके दिखाउंगा.


नितिन गडकरी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में सड़कों के विकास से बिहार भी आने वाले दिनों में देश का समृद्ध राज्य बन जाएगा. उन्होंने कहा किएक समय था जब गंगा पर मात्र एक पुल था लेकिन आज पुलों का जाल बिछाया जा रहा है. बिहार सरकार की तरफ से गंगा पर जितने भी पुलों के निर्माण की मांग की गई थी सभी को सहमति दे दी गई है. उन्होंने बिहार वासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि 2024 के समाप्त होने से पहले बिहार की सड़कें अमेरिका की सड़कों से भी अच्छी बन जाएंगी.