सीएम नीतीश आज जनता के दरबार में, इन विभागों से जुड़े मामलों पर करेंगे सुनवाई

सीएम नीतीश आज जनता के दरबार में, इन विभागों से जुड़े मामलों पर करेंगे सुनवाई

PATNA : चंद महीनों के अंतराल के बाद मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम आज से फिर शुरू हो रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज जनता दरबार कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. सुबह 11:00 बजे से जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद के बगल में किया जाएगा. मुख्यमंत्री आज कई विभागों से जुड़े मामलों पर जन सुनवाई करेंगे. 


मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम में उनके साथ कई विभागों के मंत्री और अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान जिन लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा रखा है और जिन्हें पहले से ही जनता दरबार के लिए वक्त मिल चुका है वह सीएम के सामने अपनी शिकायत और बात रख पाएंगे. जनता दरबार कार्यक्रम में आने वाले फरियादियों के लिए कोरोना जांच अनिवार्य रखा गया है. टेस्टिंग के बाद ही इन सभी को मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति होगी.


आज स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, पिछड़ एवं अतिपिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण, विज्ञान एवं प्रावैधिकी, सूचना प्रावैधिकी, कला संस्कृति ए‌वं युवा, वित्त, श्रम संसाधन और सामान्य प्रशासन विभाग से संबंधित मामले लिये जाएंगे.


बता दें कि मुख्यमंत्री के जनता दरबार कार्यक्रम को बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के कारण स्थगित कर दिया गया था. बिहार विधानमंडल का बजट सत्र तकरीबन सवा महीने तक चला. 25 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक बजट सत्र का आयोजन किया गया था. अब मुख्यमंत्री एक बार फिर लोगों के बीच मौजूद होंगे. इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई जनसंवाद कार्यक्रम भी किये.