सीएम नीतीश आज जनता के दरबार में, इन विभागों से जुड़े मामलों की करेंगे सुनवाई

सीएम नीतीश आज जनता के दरबार में, इन विभागों से जुड़े मामलों की करेंगे सुनवाई

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से जनता दरबार कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। जनता दरबार कार्यक्रम के दौरान नीतीश कुमार अलग-अलग विभागों से जुड़ी शिकायतों पर सुनवाई करेंगे। सीएम नीतीश का जनता दरबार कार्यक्रम सुबह 11 बजे शुरू होगा। इस दौरान पूरी तरीके से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।


महीने का दूसरा सोमवार होने के कारण आज पहले से तय विभागों के मामले में सुनवाई होगी। मुख्यमंत्री आज दूसरे सोमवार को स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, समाज कल्याण विभाग, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, साइंस एवं टेक्नोलॉजी विभाग, आईटी विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, वित्त विभाग और श्रम संसाधन विभाग से जुड़े मामलों की सुनवाई करेंगे। इस मौके पर उनके साथ डिप्टी सीएम और राज्य के वित्त मंत्री तार किशोर प्रसाद भी मौजूद रहेंगे। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के भी मौजूद रहने की उम्मीद है क्योंकि इन दोनों विभागों की भी आज सुनवाई होनी है। मुख्यमंत्री के जनता दरबार में संबंधित विभागों के अधिकारी और राज्य के मुख्य सचिव भी मौजूद रहेंगे।


बिहार में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के बाद जनता दरबार कार्यक्रम में विशेष एहतियात देखने को मिलेगा। जनता दरबार में पहुंचने वाले फरियादियों की कोरोना जांच पहले से की जाती रही है। आपको बता दें कि जनता दरबार का मौजूदा स्वरूप भी अब पहले जैसा नहीं है, अब लोक शिकायत निवारण सिस्टम से गुजरने के बाद ही फरियादी मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अपनी फरियाद लेकर पहुंच सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जरूरी है।