CM हाउस में होगी विपक्षी दलों की बैठक ! केजरीवाल, ममता और स्टालिन,सहित कई राजनीतिक दिग्गज आज पहुंचेंगे पटना, कल होगी चुनावी रणनीतियों पर चर्चा

CM हाउस में होगी विपक्षी दलों की बैठक ! केजरीवाल, ममता और स्टालिन,सहित कई राजनीतिक दिग्गज आज पहुंचेंगे पटना, कल होगी चुनावी रणनीतियों पर चर्चा

PATNA : भाजपा मुक्त भारत बनाने की कवायद में जुटे देश के तमाम विपक्षी दलों के नेताओं की कल यानी 23 जून को राजधानी पटना में बैठक होनी है। इस बैठक की अगुवाई बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर रहे हैं। इसी कड़ी में इस बैठक को लेकर जगह तय कर लिया गया है। यह बैठक बिहार के सीएम के आवास पर ही आयोजित की जाएगी। इसको लेकर अब तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है। 


दरअसल, विपक्षी दलों की बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर होगी। इस बैठक में 19 पार्टियां मौजूद रहेगी। इस बैठक में मुख्य रूप से भाजपा व उसके सहयोगियों के खिलाफ संयुक्त विपक्ष का एक ही उम्मीदवार देने पर चर्चा की जाएगी। विपक्षी दलों की बैठक को लेकर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, भाकपा महासचिव डी राजा, भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य आज पटना पहुंच जाएंगे। यह लोग राजकीय अतिथिशाला में आज रुकेंगे और कल विपक्षी दलों की बैठक में हिस्सा लेंगे।



वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, के सी वेणुगोपाल, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, राकांपा सुप्रीमो शरद पवार, शिवसेना (उद्धव गुट) से उद्धव ठाकरे, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित अन्य नेताओं को 23 जून की सुबह पटना पहुंचने की संभावना है। 


मालूम हो कि, इस बैठक को लेकर बिहार सरकार के वित्त मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो भाजपा की वापसी संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि देश की जनता यह मान चुकी है। साथ ही सारे नेतागण भी इस बात को महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी दल मिलकर कैसे चुनाव लड़ सकते हैं, इसी पर 23 जून को पटना में होने वाली बैठक में चर्चा होगी।  


इधर,विपक्षी दलों की बैठक आयोजित होने से पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सीएम नीतीश कुमार से मिले। उनका हाल-चाल जाना। नीतीश, स्वास्थ्य कारणों से मंगलवार को तमिलनाडु नहीं जा पाए थे। दोनों के बीच 23 जून की बैठक पर भी बातचीत हुई। इस दौरान इन्होंने यह भी तय किया कि बिहार में आयोजित इस बैठक में राजद और जेडीयू का एजेंडा क्या रहने वाला है।