दुमका पुलिस लाइन में सीएम हेमंत सोरेन ने किया झंडोत्तोलन, कहा- जनता से किए हर वादे को पूरा किया

दुमका पुलिस लाइन में सीएम हेमंत सोरेन ने किया झंडोत्तोलन, कहा- जनता से किए हर वादे को पूरा किया

DUMKA: गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दुमका पुलिस लाइन में झंडोत्तोलन किया और परेड की सलामी ली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने देश के स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए झारखंड की महान विभूतियों नमन किया। इस दौरान सीएम ने सरकार के संकल्पों को दोहराते हुए झारखंड के विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि उनकी सरकार ने जनता से जो वादा किया था उसे पूरा किया है।


अपने संबोधन के दौरान सीएम हेमंत ने राज्यवासियों को 74वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो संकल्प लिया था उसे किसी भी हालत में पूरा करगें। हमारी सरकार संविधान की मूल भावना के अनुरूप गरीबों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए विशेष रूप से प्रयास कर रही है। राज्य सरकार लोक कल्याकारी योजनाओं के माध्यम से गरीबों तथा जरूरतमंदों को लाभा पहुंचा रही है।


उन्होंने कहा कि सरकार की सोच रही है कि योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों को मिल सके। इसके लिए सरकार विभिन्न तरह के कार्यक्रम चला रही है। राज्य सरकार शिक्षा के प्रति सजग एवं संवेदनशील है। राज्य छात्र-छात्राओं के नामांकन एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम कृतसंकल्पित हैं। सरकार की कोशिश है कि वाले दिनों में शत् प्रतिशत नामांकन के साथ-साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा में अच्छी उपलब्धि प्राप्त कर सकें। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए गुरूजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरूआत की गई है। 


सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य के युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में सरकार आर्थिक रूप से सहयोग कर रही है। उन्होंने सरकार द्वारा युवाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इसके साथ ही लड़कियों को शिक्षित करने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने जनता से जो वादा किया था, उन सभी वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है।