CM हेमंत सोरेन के सिक्योरिटी इंचार्ज को ED का समन, प्रेम प्रकाश के घर से AK-47 बरामदगी मामले में मंगलवार को होगी पूछताछ

CM हेमंत सोरेन के सिक्योरिटी इंचार्ज को ED का समन, प्रेम प्रकाश के घर से AK-47 बरामदगी मामले में मंगलवार को होगी पूछताछ

RANCHI : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सुरक्षा प्रभारी विमल कुमार को लेकर जिन्हे ईडी ने पूछताछ के लिए समन जारी किया है। 28 फरवरी यानि मंगलवार को ईडी ने इन्हे अपने जोनल ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले ईडी सुरक्षा अधिकारी विमल कुमार से अक्टूबर 2022 में पूछताछ कर चुकी है। 


दरअसल अवैध खनन मामले में गिरफ्तार राजनेताओं और नौकरशाह के करीबी प्रेम प्रकाश के घर छापेमारी के दौरान दो एके-47 के बरामद होने के मामले में ईडी ने विमल कुमार को समन जारी किया है। 24 अगस्त 2022 को प्रेम प्रकाश के हरमू स्थित आवास पर छापेमारी के दौरान दो एके-47 राइफल और 60 कारतूस बरामद किया गया था। पूछताछ के दौरान ये बताया गया कि ये दोनों राइफल सीएम आवास की सुरक्षा में तैनात दो जवान मुकेश कुमार और श्यामल होरो के थे, जिन्हे अवैध तरीके से प्रेम प्रकाश की सुरक्षा में लगाया गया था।


विमल कुमार ने पिछली बार पूछताछ के दौरान ईडी को बताया था कि उन्हे इस बात की जानकारी नहीं थी कि दो जवान प्रेम प्रकाश के यहां अंगरक्षक के रूप में कार्य कर रहे है। उन्हे न तो मौखिक और न ही लिखित रूप से प्रेम प्रकाश की सुरक्षा में तैनात किया गया था। हालांकि दोनों जवानों ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था वो सीएम की सुरक्षा में तैनात थे।